भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर की बड़ी कार्रवाई, कई आतंकी ठिकानों को किया तबाह

0

भारतीय सेना ने एक बार फिर आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस बार भारतीय जवानों ने म्यामार सीमा के पास कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार तड़के सीमा पर उग्रवादियों के कैंप पर यह कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार (27 सितंबर) तड़के करीम पौने पांच बजे भारतीय सेना ने नगा उग्रवादियों के कई कैंपों को ध्वस्त कर दिया। सेना द्वारा एक बयान जारी कर कहा गया है कि यह सैनिक ऑपरेशन है, सर्जिकल स्ट्राइक नहीं।

(Source: PTI)

भारतीय सेना के ईस्टर्न कमांड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस कार्रवाई के दौरान भारतीय सेना का कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि म्यांमार सीमा पर जवानों द्वारा किए गए इस कार्रवाई में लांख्लू गांव में जोरदार हमला किया है, जिसमें नगा उग्रवादियों को काफी नुकसान हुआ है।

सूत्रों का कहना है कि सेना ने सीमा पार जाकर यह कार्रवाई नहीं की है। पूर्वी कमान ने कहा है कि आतंकियों के खिलाफ सीमा पर यह कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में एनएससीएन (के) के कई उग्रवादियों के मारे जाने की खबर है। भारतीय सेना द्वारा उग्रवादी संगठनों के कई कैंंप तबाह कर दिए गए हैं।

ईस्ट्रन कमांड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बुधवार तड़के भारतीय सेना के कुछ जवान भारत-म्यांमार सीमा के पास थे उस वक्त उन्होंने कुछ अज्ञात विद्रोहियों पर गोलियां चलाईं। भारतीय सेना ने यह साफ किया है कि हमारे सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार नहीं किया है। सेना ने बताया कि जवानों द्वारा हुई फायरिंग की वजह से विद्रोही वहां से भाग गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here