एशिया कप हॉकी: भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त देकर दर्ज की शानदार जीत

0

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार(15 अक्टूबर) को एशिया कप 2017 में अपना दबदबा बरकरार रखते हुए लगातार तीसरी जीत हासिल की। भारत ने पूल ए के अपने आखिरी मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त देकर शानदार जीत हासिल की है।

@TheHockeyIndia

इस जीत के साथ ही भारत अपने ग्रुप में अजेय रहा। भारत के ग्रुप स्टेज पर कुल 9 अंक रहे। बता दें कि इससे पहले ये दोनों टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग सेमी फाइनल्स में लंदन में आमने-सामने हुई थीं। इस मैच में भी भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी।

भारत की ओर से चिंगलेनसाना सिंह, रमनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए। पहले क्वॉर्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। भारतीय टीम ने पहले क्वॉर्टर में कई मौके बनाए पर उसकी फॉरवर्ड पाकिस्तानी रक्षापंक्ति को भेद नहीं पाए। पाकिस्तान को हालांकि पहले क्वॉर्टर के आखिरी मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाया।

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है। उसने अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराया था, जबकि दूसरे में मेजबान बांग्लादेश को 7-0 से शिकस्त दी थी। भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी बात उसकी अग्रिम पंक्ति का बेहतरीन खेल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here