डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1में भारत को मिली शीर्ष वरीयता

0

भारत को डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 जोन में शीर्ष वरीयता मिली है। उजबेकिस्तान को दूसरी वरीयता मिली है। भारत और उजबेकिस्तान को पहले दौर में बाई मिला है। पहला दौर मार्च 2016 में खेला जाएगा।

अगले साल के डेविस कप कार्यक्रम की घोषणा बुधवार को होगी। सैंटियागो में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ के वार्षिक आम बैठक में इसकी घोषणा की जाएगी।

Also Read:  भारत में नहीं है अभिव्यक्ति की आजादी, किसी विशेष व्यक्ति का नाम लेते हैं तो लोग आपकी हत्या कर देंगे- निर्देशक प्रकाश झा

एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 जोन में भारत और उजबेकिस्तान के अलावा चीन, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान हैं। विश्व की 21वीं वरीय भारतीय टीम और 25वीं वरीय उजबेक टीम 2015 में इस जोन में दो सीडेड टीमें थीं।

Also Read:  हमारे घरेलू मामलों से दूर रहे भारत : नेपाली प्रधानमंत्री ओली

भारत को नई दिल्ली में बीते सप्ताहांत खेले गए वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में चेक गणराज्य के हाथों 1-3 से हार मिली थी। इस मुकाबले का अंतिम उलट एकल मैच नहीं खेला गया था। इस हार के बाद भारत ग्रुप-1 में ही बना हुआ है।

Also Read:  लालू यादव के बेटे-बेटियों को गोबर पाथना और दूध दूहना आता है क्या?

इस बीच, 111 साल बाद फाइनल में पहुंचे बेल्जियम को खिताब के लिए 27 से 29 नवम्बर को ब्रिटेन से भिड़ना है। बेल्जियम की इस मैच की मेजबानी करनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here