महिला टी-20 वर्ल्ड कप: भारत की लगातार तीसरी जीत, न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया

0

भारतीय महिला टीम ने मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने तीसरे मैच में गुरुवार को न्यूजीलैंड को तीन रन से हरा दिया है। इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

महिला टीम

भारतीय महिला टीम ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। गुरुवार को मेलबर्न में खेले गए मैच में भारत ने टॉस हारकर 8 विकेट पर 133 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ओपनर शेफाली वर्मा की शानदार 46 रनों की पारी के बावजूद भारतीय टीम को निर्धारित ओवरों में बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचने दिया। शानदार फार्म में चल रही शेफाली ने 34 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा तानिया भाटिया ने 25 गेंदों का सामना करने के बाद तीन चौकों के सहारे 23 रन जुटाए। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करके टीम को थोड़ी मजबूती दी।

वहीं, स्मृति मंधाना ने 11 और जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 10 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर विफल रही आरै केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौट गई। वह बांग्लादेश के खिलाफ आठ और आस्टेलिया के खिलाफ केवल दो ही रन बना पाई थी। दीप्ति शर्मा ने आठ, वेदा कृष्णामूर्ति ने छह, शिखा पांडे ने नाबाद 10 और राधा यादव ने 14 रनों का योगदान दिया। शिखा और राधा ने आठवें विकेट के लिए 22 रन जोड़कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की ओर से रोजमैरी माइर और एमिला केर ने दो-दो जबकि कप्तान सोफी डिवाइन, लेघ केस्पारेक और लिया ताहुहु ने एक-एक विकेट चटकाए। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here