महिला विश्व कप: स्मृति, मिताली की मदद से भारत ने जीत के साथ की शुरुआत, इंग्लैंड को 35 रन से हराया

0

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शीर्ष क्रम के बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के बूते शनिवार(24 जून) को इंग्लैंड पर 35 रन की आसान जीत से आईसीसी महिला क्रिकेट कप में अपना अभियान शानदार तरीके से से शुरू किया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद स्मृति मंधाना ने 72 गेंद में 90 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत ने तीन विकेट पर 281 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

फोटो: AP

स्मृति ने पूनम राउत (134 गेंद में 86 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी निभाई, जिसके बाद मिताली राज (71 रन) ने वनडे में लगातार सातवां अर्धशतक पूरा किया। मिताली ने अपनी पिछली छह वनडे पारियों में नाबाद 62, 54, नाबाद 51, नाबाद 73, 64 और नाबाद 70 रन बनाये हैं।

भारत ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 15 गेंद रहते 246 रन पर समेट दिया। यह पिछले पांच वर्षो में भारत की इंग्लैंड पर पहली जीत है, इससे पहले उन्हें उनके खिलाफ पिछले सभी छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। जीत के लिए 282 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम बड़ी साझेदारियां नहीं बना सकी, जिसमें सिर्फ मध्यक्रम बल्लेबाज फ्रान विल्सन ने 102 गेंद में 81 रन की पारी खेली और वह टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहीं।

उनका रन आउट होना मैच का टर्नगि प्वाइंट रहा, क्योंकि तब वह क्रीज पर थी तो इंग्लैंड की टीम अच्छी स्थिति में दिख रही थी। आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 47 रन देकर तीन विकेट झटके। यह मैच भारतीय कप्तान मिताली राज के लिए यादगार बन गया। मिताली अब महिला वनडे क्रिकेट में लगातार सात मैचों में सात फ़िफ़्टी लगाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here