गुजरात: निर्दलीय विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ, विधायकों की संख्या बढ़कर 78 हुई

0

गुजरात में मोरवा हदफ सुरक्षित विधानसभा सीट से जीतने वाले निर्दलीय उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह खांट शनिवार (23 दिसंबर) को कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके साथ ही गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है। चुनाव से पहले भूपेंद्र सिंह खांट कांग्रेस कार्यकर्ता थे।

PHOTO: @INCIndia

विधानसभा चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन के कारण कांग्रेस ने यह सीट बंटवारे के तहत बीटीपी को दे दी थी। इसके बाद खांट ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर यहां से चुनाव लड़ा था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विक्रम सिंह डिंडोर को 4,000 मतों के अंतर से हराकर यह सीट जीती। बीटीपी उम्मीदवार अल्पेश दामोर तीसरे स्थान पर रहे।

बता दें कि बीजेपी गुजरात की 182 सीटों में से बीजेपी को 99 पर जीत मिली है। जबकि कांग्रेस (77) ने सहयोगी दलों के साथ यहां 80 सीटें जीती हैं। अब निर्दलीय विधायक के समर्थन के बाद गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष बनने और गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद राहुल गांधी शनिवार (23 दिसंबर) को अपने पहले गुजरात दौरे पर गए। इस दौरान राज्य में पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर गुजरात विधानसभा चुनाव के नजीतों पर चर्चा की।

@INCIndia

राहुल अपने गुजरात दौरे की शुरूआत गिर सोमनाथ जिले में स्थित सोमनाथ मंदिर के दर्शनों के साथ किया। इस दौरान राहुल ने सोमनाथ मंदिर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। जिसके बाद अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 135 सीटें जीतेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here