UP निकाय चुनाव: सहारनपुर में निर्दलीय उम्मीदवार ने EVM पर उठाए सवाल, कहा- मैंने और मेरे परिवार ने तो वोट दिया था तो फिर मुझे 0 वोट कैसे मिले?

0

जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा नगर पालिका चुनाव में मतगणना के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर मोहर लगे दर्जनों बैलेट पेपरों में 10-10 रुपये के नोट मिले। वहीं दूसरी ओर इस निकाय चुनावो में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने पूरी चुनावी प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।

सहारनपुर

दरअसल, सहारनपुर के नूरबस्ती से निर्दलीय प्रत्याशी शबाना ने ईवीएम में गड़बड़ी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वोट डाले गए, लेकिन रिजल्ट शून्य आया है। उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि परिवार के करीब 300 वोट डाले गए थे, लेकिन रिजल्ट शून्य मिला।

शबाना का कहना है कि मेरे और मेरे पति का भी वोट मुझे नहीं मिला। उन्होंने कैमरे पर कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई है तभी मुझे एक भी वोट नहीं मिला। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि, शबाना के इस मामले के खुलासे के बाद एक बार फिर ईवीएम को लेकर सवाल उठना लाजमी है। वहीं दूसरी और इस पूरे मामले को लेकर शबाना के पति का कहना है कि, इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने इस पूरी प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए इसमें धांधली की शंका ज़ाहिर की है।

देखिए वीडियो

सहारनपुर में की गड़बड़ी पर निर्दलयी उम्मीदवार शबाना ने उठाया सवाल

सहारनपुर में EVM की गड़बड़ी पर निर्दलीय उम्मीदवार शबाना ने उठाया सवाल, कहा- मैंने और मेरे परिवार ने तो मुझे वोट दिया था तो फिर मुझे 0 वोट कैसे मिले?

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, 1 December 2017

 

बता दें कि, इससे पहले मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा नगर पालिका चुनाव में मतगणना के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर मोहर लगे दर्जनों बैलेट पेपरों में 10-10 रुपये के नोट मिले।

मामला सामने आने के बाद विपक्ष ने इसे बीजेपी की साजिश बताया और बीजेपी पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाया। वहीं दूसरी ओर बीजेपी कैंडिडेट ने इसे लोगों का प्यार बताया है।

वहीं घटना पर संज्ञान लेते हुए रिटर्निंग ऑफिसर मिश्रा ने कहा कि जिन वोटों के साथ नोट मिले हैं उन्हें निरस्त किया जाएगा साथ ही बीजेपी प्रत्याशी पर कार्रवाई भी की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here