पेट्रोल-डीजल की किमतों में आज फिर लगी आग, दिल्‍ली-मुंबई में जानिए क्या है कीमत

0

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। एक ओर आम जनता लगातार हो रही वृद्धि से परेशान है, तो दूसरा ओर विपक्ष भी सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है। लेकिन उसके बाद भी देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। मंगलवार एक बार फिर तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है।

Fuel prices

देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार(18 सितंबर) को पेट्रोल की कीमत 10 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 82.16 रुपये प्रति लीटर हो गई और डीजल की कीमत 9 पैसे प्रति लीटर के उछाल के साथ 73.87 रुपये प्रति लीटर हो गई। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 10 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 89.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 9 पैसे प्रति लीटर के उछाल के साथ 78.42 रुपये प्रति लीटर हो गई।

बता दें कि इस साल पेट्रोल की कीमतों में 12 रुपये से अधिक और डीजल की कीमत में तकरीबन 14 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 15 पैसे और डीजल के दामों में 6 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी, जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 82.06 रुपये लीटर हो गई थी, जबकि डीजल 73.78 रुपये प्रति लीटर मिल रहे थे। वहीं, मुंबई में सोमवार को पेट्रोल 89.44 रुपये प्रति लीटर मिल रहे थे, जबकि डीजल 78.33 रुपये प्रति लीटर थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र में एक दर्जन शहरों में पेट्रोल 90 रुपए के पार चला गया है जो देश में सबसे ज्यादा है। यहां डीजल की कीमतें भी बाकी देश के मुकाबले ज्यादा है। मंगलवार को नांदेड़ में पेट्रोल के दाम 91.09 रुपए हैं, जबकि अमरावती में यह 90.78 रुपए और सोलापुर में 90.12 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

बता दें कि तेल की कीमतों को लेकर मोदी सरकार की जमकर आलोचना हो रही है। अभी हाल ही में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया था। मोदी सरकार में मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से उन्हें कोई परेशानी नहीं हैं, क्योंकि वह एक मंत्री हैं। इसलिए उन्हें यह फोकट यानी मुफ्त में मिलता है। हालांकि मंत्री के इस बयान की तीखी आलोचना होने के बाद उन्होंने माफी मांग ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here