VIDEO: इंदौर में नगर निगम कर्मचारियों ने अंडे बेचकर रोजी-रोटी कमाने वाले बच्चे का पलट दिया ठेला, फूट-फूट कर रोए रेहड़ी-पटरी वाले

0

मध्य प्रदेश के इंदौर के पिपलियहाना चौराहे पर अंडे का ठेला लगाकर रोजी-रोटी कमाने वाले एक बच्चे पर गुरुवार को नगर निगम का कहर टूट पड़ा। अंडे का ठेला लगाकर रोजी-रोटी कमाने वाले बच्चे का ठेला नगर निगम कर्मचारियों ने कथित तौर पर पलट दिया और उसके सारे अंडे तोड़ दिए। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इंदौर

वायरल वीडियो में बच्चे ने नगर निगम कर्मचारियों पर कई आरोप लगाए हैं। उसने बताया कि वह सुबह से ठेला लगाए हुए था। निगम की टीम गाड़ी लेकर आई ओर कहा कि यहां से ठेला हटा लें, नहीं तो जब्त कर लेंगे। वे 100 रुपये मांग रहे थे, नहीं देने पर ठेले को पलटा दिया। इससे उसके सारे अंडे फूट गए। धंधा नहीं हो रहा है, ऊपर से इतना नुकसान कर दिया। बच्चे का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

🙁

Posted by Dilnawaz Pasha on Thursday, 23 July 2020

असल में निगर निगम की टीम कोरोना की वजह से अवैध ठेले हटाने के लिए निकली थी। इस पर सख़्ती से कार्रवाई के लिए निगम के रिमूवल विभाग की दो टीमें बना दी गई हैं। यह मामला सिर्फ़ इस एक घटना तक सीमित नहीं है, बल्कि इंदौर में जगह-जगह से ऐसी ही विचलित करने वाली ख़बरें सामने आ रही हैं।

निगम टीम द्वारा ठेले ज़ब्त की कार्रवाई रामबाग क्षेत्र में भी की गई। वहां पर पेट्रोल पंप के सामने टीम ने एक नारियल पानी वाले को ठेला लगाए देखा। इस पर टीम ठेला जब्त की कार्रवाई करने उसके पास पहुंची। जैसे ही उन्होंने कार्रवाई शुरू की ठेले वाला फूट-फूट कर रोने लगा।

मालवा मिल चौराहे पर सब्जी वालों को हटाने पहुंची नगर निगम की टीम तब हैरत में पड़ गई, जब आम बेच रहीं एक युवती ने उन्हें अंग्रेजी में खरीखोटी सुना दी। पहले तो उसने कार्रवाई पर सवाल उठाए। फिर बोली, अब हम लोग क्या करें, प्रधानमंत्री या कलेक्टर के घर जाकर मर जाएं या निगम के गले पड़ें? अफसर उसकी बात सुनते ही रह गए। निगम के ठेले हटाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए युवती ने कहा- सब्जी बेचना उसका पुश्तैनी काम है।

यह दोनों वीडियो इंदौर का है ..जिसमें एक मुस्लिम महिला और एक हिन्दू पुरुष सब्जी बेच रहे हैं और चूंकि इंदौर नगम निगम के…

Posted by Nishat Imran on Thursday, 23 July 2020

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here