राम मंदिर भूमि पूजन समारोह: शिलान्यास के बाद अपने भाषण में पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ को बताया “आदित्य योगी राज”, वीडियो वायरल

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (5 अगस्त) को राम मंदिर पूजन के भव्य आयोजन के लिए 29 साल बाद उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचे और पूरी विधि विधान से ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर’ का शिलान्यास किया। राम मंदिर का शिलान्यास दोपहर 12 बजकर 44 मिनट पर किया गया। राम मंदिर शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने अपने भाषण में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को “आदित्य योगी राज” कहकर संबोधित किया।

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर’ का शिलान्यास करने के बाद कहा कि राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक है तथा इससे समूचे अयोध्या क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। उनके इस भाषण का एक छोटा सा वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को “आदित्य योगी राज” कहकर संबोधित कर रहे हैं।

जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें पीएम मोदी कहते है, “मंच पर विराजमान, उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्रीमान आदित्य योगी राज जी।” पीएम का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी विधि विधान से मंदिर का शिलान्यास किया। राम मंदिर का शिलान्यास दोपहर 12 बजकर 44 मिनट पर किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास सहित बड़ी संख्या में साधु-संत मौजूद थे। वीएचपी नेता दिवंगत अशोक सिंघल के भतीजे सलिल सिंघल और उनकी पत्नी भी समारोह में उपस्थित थे।

अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के भूमिपूजन का समय एक ऐसा ऐतिहासिक पल था जिसे भारतीय राजनीति के सर्वोत्तम से भी उत्तम क्षण के रूप में रेखांकित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के दर्शन और हनुमान गढ़ी जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। पीएम इस दौरे के दौरान पूरी तरह राम रंग में रंगे नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here