लोकसभा चुनाव 2019: आंध्र प्रदेश में कथित तौर पर सैकड़ों EVM काम नहीं करने की वजह से मतदान ठप

1

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व गुरुवार (11 अप्रैल) से शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मतदान केंद्रो पर समय से पहले से ही लोगों की लाइन नजर आ रही थी। सुरक्षा के लिए पूरे चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। आंध्र प्रदेश, सिक्किम, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए भी गुरुवार को ही मतदान हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार सुबह ही ट्वीट कर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है। पहले चरण में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। गुरुवार के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी, उनमें केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजीजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं।

इस बीच मीडिया रिपोर्ट के मुतबिक, आंध्र प्रदेश में कथित तौर पर सैकड़ों EVM काम नहीं करने की वजह से मतदान ठप होने की खबर है। सीएनएन न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में कथित तौर पर सैकड़ों की संख्या में ईवीएम काम नहीं कर रहे हैं। ईवीएम काम नहीं करने की वजह से मतदान ठप हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मरम्मत के लिए 300 भेल इंजीनियरों को बुलाया गया है।

वहीं, गया के डुमरिया स्थित अरबन सलैया बूथ के बाहर एक केन बम मिलने से हड़कंप मच गया। यह बूथ नक्‍सली इलाके में है। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के इमामगंज थाना क्षेत्र के छाकरबंदा में भी एक आईईडी बरामद किया गया है। इसकी पुष्टि एसएसपी राजीव मिश्रा ने की है। इससे पहले कल भी सीआरपीएफ के कोबरा जवानों ने डुमरिया में ही एक बूथ के पास नक्सलियों द्वारा प्‍लांट किए दो आइईडी और एक देसी बम को बरामद कर डिफ्यूज किए थे।

1 COMMENT

  1. ई वी एम का खेला शुरू हो गया। जहां विपक्षी दलों का वोट वहाँ ये ही सब होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here