राधा और कृष्ण की अमर प्रेम कहानी पर फिल्म बनाएंगे इम्तियाज अली, जानें कौन होगा लीड एक्टर

0

आज पूरे देश में जन्‍माष्‍टमी का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई जा रही है। लोग नटखट नंदलाल, राधा के श्‍याम के रंग में रंग चुके हैं। आपको बता दें कि कृष्णजी का जन्म देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भी बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इस बीच जन्‍माष्‍टमी के मौके पर उद्योगपति अनिल अंबानी का रिलायंस इंटरटेनमेंट और मशहूर निर्देशक इम्तियाज अली की विंडो सीट फिल्म्स, एलएलपी ने राधा और कृष्ण की अमर प्रेम कहानी पर एक फिल्म बनाने की घोषणा की है।

Getty Images

इम्तियाज अली राधा कृष्ण के शाश्वत प्रेम कहानी पर आधारित एक फिल्म की पटकथा लिखेंगे और खुद ही उसका निर्देशन करेंगे। इसका निर्माण फिल्मकार के प्रोडक्शन हाउस विंडो सीट फिल्म्स एलएलपी और अनिल अंबानी के स्वामित्व वाले रिलायंस एंटरटेनमेंट के द्वारा किया जाएगा। फिल्म को लेकर रिसर्च का काम जारी है। हालांकि अभी किसी ऐक्टर या ऐक्ट्रेस का नाम फाइनल नहीं हुआ है।

समाचार एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, इम्तियाज ने बयान में कहा कि मैं हमेशा से राधा और कृष्ण की प्रेम कहानी की ओर आकर्षित रहा हूं। सभी भारतीय लोक कथाओं में मैं कोई अन्य ऐसी कहानी नहीं जानता जो बेहद निजी है और फिर भी महाकाव्य के पैमाने पर है। राधा-कृष्ण की दुनिया में कदम रखना मेरा सपना रहा है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के शिबासीश सरकार ने कहा कि राधा कृष्ण की कहानी हर समय की सबसे आकर्षक प्रेम कहानियों में से एक रही है और इस विधा में इम्तियाज भारत के सबसे सफल फिल्म निर्माता हैं। बता दें कि फिल्म ‘जब वी मैट’, ‘लव आजकल’ और ‘रॉकस्टार’ जैसी आधुनिक प्रेम कहानियों का निर्देशन करने वाले अली पीढ़ियों से प्रचलित, संस्कृति, भूगोल एवं परंपरा की सीमाओं से परे इस महाकाव्य के प्रति हमेशा से आकर्षित रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here