18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे इमरान खान, अब इन भारतीयों को भेजा न्योता

0

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की ताजपोशी की तैयारियां जोरों पर है। इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से अपने मुखिया इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट की नामचीन हस्तियों के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

(AP file)

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया गया है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार (10 अगस्त) को यह जानकारी दी। पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व में 1992 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है।

इससे पहले पीटीआई सूचना सचिव फवाद चौधरी ने भी ऐसी ही घोषणा की थी। पहले कहा गया था कि इमरान सादा समारोह करना चाहते हैं और शपथ ग्रहण समारोह में विदेशों के प्रसिद्ध लोगों को नहीं बुलाया जाएगा। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया है, जिसमें नए चयनित सदस्य शपथ लेंगे। इस दौरान स्पीकर, डेप्युटी स्पीकर और विपक्ष के नेता का चुनाव होगा। गौरतलब है कि पहले शपथ ग्रहण 11 अगस्त को होना था, मगर अब यह 18 अगस्त को होगा।

इससे पहले सीनेट सदस्य जावेद ने ट्विटर पर लिखा था कि खान 18 अगस्त को देश के नये प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।’ हालांकि 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह होने की पुष्टि को लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना अब तक जारी नहीं की गई है।

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीट दूर रह गए थे। पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था, जिसमें से इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 116 सीटें जीती हैं। इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की थी। सरकार बनाने के लिए पीटीआई ने छोटी-छोटी पार्टियों से संपर्क किया था।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here