इमरान खान की ताजपोशी में आमिर खान, कपिल देव, गावस्कर और सिद्धू को न्योता, अपने नेताओं पर बरसे जावेद मियांदाद

0

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की ताजपोशी की तैयारियां जोरों पर है। इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से अपने मुखिया इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट की नामचीन हस्तियों के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

[Reuters/Athit Perawongmetha]
बता दें कि पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी की शानदार जीत के बाद अब पार्टी के नेता इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इमरान खान ने महान बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शुमार सुनील गावस्कर, भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ ही बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को शपथ ग्रहण का न्योता भेजा है।

उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इस आशय की जानकारी दी है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को बताया कि विदेश विभाग से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दूसरे देश सरकार प्रमुखों को आमंत्रित करने की संभावना तलाशने को कहा गया है।

पीटीआई के वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी और शफकत महमूद ने विदेश सचिव तहमिना जांजुआ से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने उनसे यह जानने की इच्छा जाहिर की कि शपथ ग्रहण होने के पहले कम अवधि के दौरान किन विदेशी नेताओं को आमंत्रित करना संभव होगा।

सूत्रों ने बताया कि पीटीआइ के नेता प्रधानमंत्री मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) सदस्य देशों के नेता के साथ ही चीन और तुर्की के नेताओं को भी आमंत्रित करना चाहते हैं। नेताओं ने विदेश विभाग से मुद्दों पर सुझाव भी देने के लिए कहा। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कायार्लय ने कहा था कि विदेशी नेताओं और मेहमानों को बुलाना काफी संवेदनशील मुद्दा है और इस संबंध में सभी जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए।

PM मोदी ने इमरान खान को फोन कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इमरान खान को फोन कर चुनावों में शानदार जीत की बधाई दी थी। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए काम करेंगे। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में 65 वर्षीय इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

लिया चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने 116 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान में हुकूमत बनाने के लिए 137 सीटों का आंकड़ा होना जरूरी है। इमरान की पार्टी इन आंकड़ों से 21 सीटें दूर है। हालांकि उनकी पार्टी अब भी सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत जुटाने में लगी है।

अपने नेताओं पर बरसे जावेद मियांदाद

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान जावेद मियांदाद ने एक वीडियो जारी कर नई सरकार बनाने के लिए अपने देश में हो रहे खरीद फरोख्त को लेकर जमकर भड़ास निकाली है। मियांदाद का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मियांदाद ने कहा कि चुनाव जीतकर आने वाले नेता अपनी बोलियां लगवा रहे हैं। इस मसले में पर उन्होंने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से भी एक्शन लेने के लिए गुहार लगाई है।

Javed Miandad

Election Jeet Ker Aanay Walay Apni Boliyan Lagwa Rahay Hein.Chief Justice Notice Le Ker Kara Ehtisab Karein – Javed Miandad

Posted by CityNews021 on Monday, 30 July 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here