कांग्रेस सांसद का दावा, राज्यसभा चुनाव में हार जाएंगे अहमद पटेल, कहा- 20 और विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी

0

राज्यसभा चुनाव से पहले छह कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़ने के बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने दावा किया है कि अहमद पटेल के लिए चुनाव जीतना मुश्किल है, क्योंकि और भी विपक्षी विधायकों के आगामी दिनों में इस्तीफा देने की संभावना है। पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल ने संकेत दिया कि वह भी इस्तीफा देंगे और बीजेपी में शामिल होंगे। बता दें कि कांग्रेस ने अहमद पटेल को आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

फोटो: DNA

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, राघवजी ने शुक्रवार(28 जुलाई) को कहा कि ‘जो कुछ अब हो रहा है, उसके लिए कांग्रेस आलाकमान के साथ राज्य का पार्टी नेतृत्व जिम्मेदार है। आगामी दिनों में करीब 20 कांग्रेस विधायक पार्टी से अपना नाता तोड़ लेंगे। इस तरह अहमद पटेल के लिए राज्यसभा चुनाव जीतना मुश्किल होगा।’

जामनगर (ग्रामीण) सीट से विधायक राघवजी ने कहा, ‘जब मैं हाल में अहमद भाई से मिला, मैंने उन्हें स्थिति के बारे में आगाह किया और उनसे चुनाव न लड़ने का आग्रह किया। मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस गुजरात से राज्यसभा सीट नहीं जीत सकती।’ बता दें कि दो दिन के अंदर 6 विधायक कांग्रेस का दामन छोड़ चुके हैं।

राघवजी ने कहा, ‘‘क्योंकि गुजरात में केवल दो मुख्य दल हैं और यदि मैं पार्टी छोड़ता हूं तो मेरे पास केवल भाजपा का ही विकल्प है। मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वघानी से पहले ही बात कर चुका हूं तथा पार्टी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त कर चुका हूं।”

6 विधायक छोड़ चुके हैं कांग्रेस

बता दें कि प्रदेश में राज्यसभा चुनाव से पहले 6 विधायकों के कांग्रेस छोडने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) द्वारा अपने विधायकों के शिकार से बचाने के लिए पार्टी ने गुजरात में अपने 44 विधायकों को शुक्रवार(28 जुलाई) रात एकाएक बेंगलुरु लेकर चली गई।

सभी विधायक देर रात विमान से कांग्रेस शासित प्रदेश कर्नाटक रवाना हुए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सभी विधायकों को वहां एक रिसोर्ट में रखा गया है। बता दें कि 24 घंटे के अंदर गुजरात कांग्रेस के 6 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद राज्य की 182 सदस्य विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 57 से घटकर 51 रह गई है। इसका असर आगामी राज्यसभा चुनाव में पटेल की किस्मत पर पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here