पूर्व सांसद इलियास आजमी का आम आदमी पार्टी से इस्तीफा, कहा पिछड़ों और मुसलमानों की उपेक्षा हो रही है

0

आम आदमी पार्टी (आप) के संस्थापक सदस्य इलियास आजमी ने पार्टी नेतृत्व पर व्यक्तिवाद हावी होने का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

मीडिया से बात करते हुए आजमी ने आरोप लगाया कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल तानाशाह हो गए हैं। पार्टी पूरी तरह व्यक्तिवादी हो गई है, केजरीवाल के अलावा किसी दूसरे को अपना विचार रखने का हक नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार में पिछड़ों और मुसलमानों की उपेक्षा हो रही है। बता दें कि पिछले दिनों राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चयन में इलियास आजमी को तवज्जो नहीं मिली।
Ilyas_Azmi

Also Read:  दाढ़ी रखने की वजह से जामिया के 10 छात्रों को NCC कैम्प से निकाला गया

भावी रणनीति पर आजमी ने कहा कि फासीवाद के खिलाफ अगर कोई विकल्प नजर आएगा तो वह जरूर उससे जुड़ेंगे, जहां सभी जाति-समुदाय वर्ग को जगह मिले। योगेंद्र यादव के स्वराज अभियान से जुड़ने के सवाल पर आजमी ने कहा कि वे अच्छे लोग हैं, पुराने साथी हैं। आजमी ने इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की भी तारीफ की।

Also Read:  रेलवे ने नहीं दिया मुआवजा तो, अदालत ने स्‍वर्ण शताब्‍दी ट्रेन कर दी किसान के नाम

उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले इलियास आजमी वरिष्ठ नेता हैं और वह बसपा से दो बार सांसद रह चुके हैं। वह पहले भी आप में आंतरिक लोकतंत्र के अभाव का आरोप लगाते रहे हैं। आप से बड़े चेहरों के अलग होने का सिलसिला जारी है। पिछले साल मार्च में पार्टी के संस्थापक चेहरों में से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने पार्टी छोड़ी थी। पंजाब से चयनित दो सांसद भी पार्टी के मुद्दों पर साथ नहीं है।

Also Read:  DDCA घोटाला: जेटली ने 6 AAP नेताओं के खिलाफ अभियोग जारी किया, कोर्ट में अगली सुनवाई Jan 5 को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here