दिल्ली में अवैध शराब रैकेट: महिला के साथ मारपीट करने वाली 6 महिलाएं गिरफ्तार, LG ने दी जानकारी

0

बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में अवैध शराब रैकेट का भंडाफोड़ करने वाली महिला से कथित तौर पर मारपीट करने और उसके कपड़े फाड़ने वाली छह महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपायुक्त रोहिणी रजनीश गुप्ता ने बताया कि छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उपराज्यपाल अनिज बैजल ने भी ट्वीट करके गिरफ्तारी के बारे में सूचना दी।बैजल ने ट्वीट कर कहा है कि कल शाम नरेला की घटना के दोषियों और अगर लापरवाही हुई है तो सीपी दिल्ली को पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। एफआईआर दर्ज कर ली गई है और छह आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्हें तत्काल जांच के निर्देश दिए हैं।

पुलिस ने घटना में शामिल महिलाओं के खिलाफ भरतीय दंड़ संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि बुधवार रात को नरेला क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान महिला ने आयोग को शराब की अवैध बिक्री की सूचना दी थी जिसके बाद कल कम से कम 25 लोगों की भीड़ ने महिला पर हमला किया और लोहे की रॉड से उसकी पिटाई की।

स्वाति ने कहा कि उसके कपड़े फाड़ कर उसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया और दबंगों ने पूरी घटना का वीडियो बना कर उसे कथित रूप से साझाा किया। उन्होंने कहा कि पूरी घटना से यह पता चलता है कि क्षेत्र में न तो कानून व्यवस्था है और न ही उसका भय और बेहद अचंभित करने वाली बात है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

स्वाति मालिवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘बिल्कुल। मुझे नंगा कर सड़क पे फेंको। मर्डर करो। सिस्टम इतना नपुंसक है की ये भी हो सकता है। मुझे डर नहीं लगता। पर ये चुप्पी परेशान करती है। क्यों अभी तक अपराधी अरेस्ट न हुए? क्यों पुलिस इतनी बेबस है? क्यों जब महिलाएं आगे आती हैं तो सिस्टम डर जाता है? क्यों आवाज़ को दबाया जाता है!’

वहीं पुलिस ने स्वाति के आरोपों को गलत बताया और कहा कि महिला को निर्वस्त्र करके नहीं घुमाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here