अमेरिका: सिख के साथ मारपीट, पगड़ी गिराकर बालों को चाकू से काट दिया

0

अमेरिका में 41 वर्षीय सिख अमेरिकी आईटी विशेषज्ञ पर कुछ लोगों ने बर्बर हमला किया और उनकी पगड़ी गिरा दी तथा उनके बाल चाकू से काट दिए। एक नागरिक अधिकार संगठन ने इस घटना की जांच नफरत से प्रेरित अपराध के तौर पर करने की मांग की है।

मान सिंह खालसा कैलीफोर्निया में एक आईटी विशेषज्ञ हैं। वह 25 सितंबर की रात में अपने वाहन से घर लौट रहे थे. तभी व्यक्तियों के एक समूह ने उनके वाहन पर बीयर की एक कैन फेंकी।

Also Read:  Pakistani-American Qazi brother duo jailed for plotting terror attack in US

देश के सबसे बड़े सिख नागरिक अधिकार संगठन ‘द सिख कोएलिशन’ के बयान के अनुसार, “खालसा मौके से चले गए लेकिन इस समूह ने उनका पीछा किया और उनकी कार की खुली खिड़की के शीशे से उन पर हमला किया. समूह ने उनकी पगड़ी गिरा दी और उनके चेहरे पर बार-बार वार किया। खालसा ने कहा कि समूह में “पांच से छह श्वेत पुरूष थे जिनकी आयु 20 से 30 वर्ष के करीब थी, इन लोगों ने उन्हें अपशब्द कहे और उनमें से तीन ने उन पर शारीरिक रूप से हमला भी किया।
maan-singh-khalsa-620x400

Also Read:  Amid furore, Trump disowns Muslims' US database idea

भाषा की खबर के अनुसार, शिकायत में कहा गया कि समूह में शामिल व्यक्ति चिल्ला रहे थे कि खालसा के बाल काट दिए जाने चाहिए. समूह में शामिल व्यक्तियों ने उनका सिर कार की खिड़की से बाहर निकाला और उनके मुट्ठी भर बाल काट दिए. खालसा की उंगलियों, हाथ, आंख और दांतों को चोट पहुंची है।

Also Read:  केजरीवाल ने मेट्रो का किराया बढ़ाने के फैसले को बताया 'अन्यायपूर्ण', बढ़ोतरी के खिलाफ केंद्र को लिखी चिट्ठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here