अमेरिका: सिख के साथ मारपीट, पगड़ी गिराकर बालों को चाकू से काट दिया

0

अमेरिका में 41 वर्षीय सिख अमेरिकी आईटी विशेषज्ञ पर कुछ लोगों ने बर्बर हमला किया और उनकी पगड़ी गिरा दी तथा उनके बाल चाकू से काट दिए। एक नागरिक अधिकार संगठन ने इस घटना की जांच नफरत से प्रेरित अपराध के तौर पर करने की मांग की है।

मान सिंह खालसा कैलीफोर्निया में एक आईटी विशेषज्ञ हैं। वह 25 सितंबर की रात में अपने वाहन से घर लौट रहे थे. तभी व्यक्तियों के एक समूह ने उनके वाहन पर बीयर की एक कैन फेंकी।

Also Read:  डेबिट कार्ड, भीम ऐप से 2,000 रुपये तक के लेन-देन पर कोई शुल्क नहीं

देश के सबसे बड़े सिख नागरिक अधिकार संगठन ‘द सिख कोएलिशन’ के बयान के अनुसार, “खालसा मौके से चले गए लेकिन इस समूह ने उनका पीछा किया और उनकी कार की खुली खिड़की के शीशे से उन पर हमला किया. समूह ने उनकी पगड़ी गिरा दी और उनके चेहरे पर बार-बार वार किया। खालसा ने कहा कि समूह में “पांच से छह श्वेत पुरूष थे जिनकी आयु 20 से 30 वर्ष के करीब थी, इन लोगों ने उन्हें अपशब्द कहे और उनमें से तीन ने उन पर शारीरिक रूप से हमला भी किया।
maan-singh-khalsa-620x400

Also Read:  अमेरिका ने किया भारत का समर्थन - उड़ी हमला 'सीमापार से आतंकवाद', भारत को आत्मरक्षा का हक

भाषा की खबर के अनुसार, शिकायत में कहा गया कि समूह में शामिल व्यक्ति चिल्ला रहे थे कि खालसा के बाल काट दिए जाने चाहिए. समूह में शामिल व्यक्तियों ने उनका सिर कार की खिड़की से बाहर निकाला और उनके मुट्ठी भर बाल काट दिए. खालसा की उंगलियों, हाथ, आंख और दांतों को चोट पहुंची है।

Also Read:  अमेरिका : भारतीय मूल के पूर्व सीईओ पर तीन करोड़ डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here