हिमाचल प्रदेश : बारिश और भारी बर्फबारी में फंसे IIT रुड़की के 35 छात्र सुरक्षित

0

हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में ट्रेकिंग के लिए गए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की (आईआईटी) के लापता 35 छात्र को लेकर खबर है कि, वो सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि इलाके में भारी बारिश और बर्फबारी की वजह से यहां पर ट्रेकिंग के लिए आए 35 भारी गायब हो गए थे।

हिमाचल
Representational purpose only

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुद आईआईटी छात्रों और ट्रेकिंग के लिए गए बाकी लोगों के सुरक्षित होने की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, ’50 ट्रेकर्स का ग्रुप जिसमें कि आईआईटी रुड़की के छात्र भी शामिल हैं, वे सभी लोग लाहौल स्पीति के सिस्सू इलाके में पूरी तरह से सुरक्षित हैं।’

इससे पहले आईआईटी छात्र अंकित भाटी के पिता राजवीर सिंह ने बताया था कि ग्रुप के लोग हम्पटा पास पर ट्रेकिंग के लिए गए थे और वहां से वे मशहूर पर्यटन स्थल मनाली लौटने वाले थे।

वहीं, केलांग के एसडीएम अमर सिंह नेगी का कहना है कि लाहौल-स्पीति जिले के कोकसर कैंप में 8 यात्रियों का ग्रुप सुरक्षित है। इस दल में ब्रुनेई की एक महिला और नीदरलैंड्स का एक शख्स भी शामिल है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कई क्षेत्रों में भारी बारिश और बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। राज्य में भारी बर्फबारी के कारण हालात बहुत खराब हैं जबकि कई इलाकों में हो रही भारी बारिश के कारण जान-माल को भी काफी नुकसान हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कुल्लू, कंगड़ा और चंबा जिलों में भारी बारिश हुई जबकि अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों की मौत हो गई तो वहीं, कई लोगों के घायल होने की खबर भी है। वहीं कुछ जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here