#MeToo: फिल्म निदेशक साजिद खान को झटका, IFTDA ने एक साल के लिए किया निलंबित

0

#MeToo अभियान के तहद यौन शोषण के आरोपों में घिरे फिल्म निर्देशक साजिद खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बता दें कि #MeToo अभियान के तहद साजिद खान पर कई महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। अब साजिद पर कार्रवाई करते हुए इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर एसोसिएशन (IFTDA) ने उन्हें एक साल के लिए निलंबित कर दिया है।

दरअसल, बीती शाम यौन शोषण के आरोपों से घिरे फिल्म निदेशक साजिद खान को इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर एसोसिएशन (IFTDA) ने उन्हें एक साल के लिए निलंबित कर दिया है। देर रात साजिद खान को एक नोटिस भेजकर सूचित कर दिया गया है।

बता दें कि मी टू अभियान के तहत फिल्म निर्देशक साजिद खान पर भी कई महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। साजिद खान पर अभिनेत्री सिमरन सूरी, सलोनी चोपड़ा और अहाना कुमरा सहित कई और महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।

हालांकि, साजिद खान ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया था। आरोप के तुरंत बाद सबसे पहले साजिद को फिल्म ‘हॉउसफुल-4’ से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

आरोपों के बाद साजिद मे ट्विटर पर बयान जारी कर कहा था, ‘मेरे खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों और मेरे परिवार, और आने वाली फिल्म हाउसफुल 4 के प्रोड्यूसर् और एक्टर्स पर डाले जा रहे दवाब के चलते मैंने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए फिल्म की डायरेक्टर पोस्ट से हटने का फैसला लिया है। मैं मीडिया में अपने दोस्तों से आग्रह करता हूं कि सच बाहर आने से पहले किसी निर्णय पर न पहुंचें।’ साजिद की बहन फराह खान और कजिन फरहान अख्तर ने उनके व्यवहार पर निराशा जताई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here