महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में 16 जवान शहीद

0

लोकसभा चुनाव के बीच पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से पुलिस की एक गाड़ी को उड़ा दिया है। नक्सलियों द्वारा किए गए इस आईईडी ब्लास्ट में 16 जवान शहीद हो गए।

महाराष्ट्र
फोटो: @ashu3page

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस की जिस गाड़ी को निशाना बनाया है उसमें करीब 16 सुरक्षाबल सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में जो जवान शहीद हुए हैं वो महाराष्ट्र की C60 फोर्स के कमांडो हैं। घटना के वक्त C60 कमांडो की यूनिट का दस्ता वहां से गुजर रहा था। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटनास्थल पर पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग चल रही है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमारे सुरक्षाकर्मियों पर हुए घृणित हमले की कड़ी निंदा करते हैं। मैं सभी बहादुर सुरक्षाकर्मियों को सलाम करता हूं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। मेरे विचार और एकजुटता शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ऐसी हिंसा करने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

घटना पर दुख जताते हुए महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, “नक्सलियों द्वारा कायरतापूर्ण हमले में हमारे गढ़चिरौली C-60 के 16 जवान शहीद होने की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं शहीदों के परिवार के साथ हैं। मैं गढ़चिरौली DGP और गढ़चिरौली SP के संपर्क में हूं।”

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, गढ़चिरौली में महाराष्ट्र पुलिस कर्मियों पर हमला कायरता का काम है। हमें अपने पुलिस कर्मियों की वीरता पर बेहद गर्व है। राष्ट्र की सेवा करते हुए उनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है

बता दें की महाराष्ट्रा का गढ़चिरौली का इलाका नक्सल प्रभावित है। यहां पर नक्सलियों ने कई बार पुलिस बल पर हमला किया है। पिछले 2 सालों में महाराष्ट्र में नक्सलियों का यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here