EXCLUSIVE: लापता IAF परिवहन विमान AN-32 में यात्रा कर रहें सभी 13 लोगों की पहचान का पता चला

0

भारतीय वायुसेना का एक AN-32 परिवहन विमान सोमवार (तीन जून) को दोपहर 12.24 बजे असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका एयर फील्ड के ऊपर से लापता हो गया। बताया गया है कि ग्राउंड सोर्स से उसका आखिरी संपर्क दोपहर करीब 1 बजे हुआ था। विमान में चालक दल के सदस्यों समेत कुल 13 लोग सवार थे। लापता विमान की तलाश जारी है।

AN-32
फाइल फोटो

अधिकारिक सुत्रों के मुताबिक, विमान ने दोपहर करीब 12:25 मिनट पर उड़ान भरी और 35 मिनट बाद करीब एक बजे उसका ग्राउंड स्टाफ से सभी प्रकार का संपर्क टूट गया, उसके बाद से विमान से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे। वायुसेना ने विमान का तलाशी अभियान जोर शोर से शुरू कर दिया है।

इसी बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना के उप प्रमुख से बात कर सर्च ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कुछ घंटों से लापता IAF के AN-32 एयरक्राफ्ट के बारे में एयर फोर्स के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से बात की है। उन्होंने लापता विमान का पता लगाने के लिए इंडियन एयर फोर्स की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी दी। मैं विमान में सवार सभी यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

इसी बीच, ‘जनता का रिपोर्टर’ ने लापता IAF के AN-32 एयरक्राफ्ट में यात्रा करने वालों की पहचान पर जानकारी प्राप्त कर ली है। विमान में जो लोग सवार थे वे हैं- लेफ्टिनेंट एम गर्ग, विंग कमांडर चार्ल्स, फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहंती, एस / एल विनोद, फ्लाइट लेफ्टिनेंट तंवर, फ्लाइट लेफ्टिनेंट थापा, सार्जेंट अनूप, कॉर्पोरल शारिन, वारंट ऑफिसर केके मिश्रा, लीडिंग एयरक्राफ्ट मैन पंकज, लीडिंग एयरक्राफ्ट मैन एसके सिंह। गैर-लड़ाके राजेश कुमार और पुताली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here