ICSE ISC परीक्षा और परिणाम 2020: इंडियन सार्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने जारी किया कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम; स्टूडेंट्स यहां देखे अपना रिजल्ट cisce.org

0

ICSE ISC Exams and Results 2020: इंडियन सार्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) बोर्ड आज दोपहर 3 बजे ICSE की कक्षा 10वीं और ISC की 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया। रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर जारी किया गया है। इससे पहले, ICSE ने कहा था कि वह इस साल के बोर्ड परिणामों की घोषणा 15 जुलाई को करेगा।

For Representational purpose only

आईसीएसई के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अराथून ने गुरुवार को एक बयान में कहा था, “ICSE की कक्षा 10वीं और ISC की 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट शुक्रवार (10 जुलाई, 2020) को दोपहर 3:00 बजे घोषित किए जाएंगे।” बयान में कहा गया है, “स्कूल प्रिंसिपल की लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके परिषद के CAREERS पोर्टल पर लॉग इन करके परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।”

करीब आठ हजार परीक्षार्थियों को इसका इंतजार हो गया। छात्रों के लिए यह दिन इसलिए भी बड़ा है क्योंकि बोर्ड की ICSE ने 10वीं और ISC की 12वीं कक्षाओं की इस वर्ष बोर्ड परीक्षा आधी ही संपन्न हो सकीं थीं। इसके बाद लॉकडाउन और फिर कोराना संक्रमण के चलते उन्हें सीबीएसई की तर्ज पर टाल दिया गया था।

बता दें कि, काउंसिल ने ICSE 10वीं और ISC 12वीं परीक्षा के कुछ शेष पेपरों में स्टूडेंट्स को वैकल्पिक असेसमेंट स्कीम के आधार पर मार्क्स देने का फैसला किया है।

अपने परिणाम ऑनलाइन चेक करने के लिए इन चरणों का पालन करें स्टूडेंट्स :

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं
  • परिणाम 2020 पर क्लिक करें
  • अब अपना कोर्स ICSE 10वीं या ISC 12वीं सेलेक्ट करें
  • इसके बाद अपना आईडी नंबर और इंडेक्स नंबर सबमिट करें
  • आपका रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।
  • इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here