ICAI CA Exam 2020: सीए परीक्षा की तारीखों को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है फर्जी नोटिफिकेशन, ICAI ने किया सावधान; अधिक जानकारी के लिए icai.org को करें फॉलो

0

ICAI CA Exam 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंट्स (ICAI) ने सीए 2020 परीक्षाओं की तारिखों को लेकर एक जरुरी सूचना दी है। दरअसल, सोशल मीडिया पर सीए परीक्षा की तारीखों को लेकर एक फर्जी नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है। इस नोटिस में लिखा है कि सीए परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी दी गई है। इस फर्जी नोटिफिकेशन को लेकर संस्थान ने अभ्यर्थियों को सावधान किया है। आईसीएआई ने कहा कि सीए परीक्षा की कोई भी तारीख स्थगित नहीं की गई है और सोशल मीडिया पर वायरल होने वाला नोटिफिकेशन फर्जी है। आईसीएआई ने उम्मीदवारों से कहा कि अधिक जानकारी के लिए icai.org को फॉलो करते रहें।

ICAI

नवंबर में होने वाली सीए परीक्षाओं 2020 को लेकर सोशल मीडिया पर एक नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है। इसमें कहा जा रहा थ कि अब आईसीएआई परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी। लेकिन आईसीएआई के अनुसार सीए परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह अपने तय समय के मुताबिक नवंबर 2020 में ही आयोजित की जाएगी।

इसी संबंध में चेतावनी देते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने ट्विटर पर लिखा, सोशल मीडिया पर आईसीएआई परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल गलत है। इस जानकारी को फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई शुरू की जा रही है और किसी भी अपडेट के लिए icai.org को फॉलो करने की बात दोहराते हैं।

बता दें कि, ICAI सीए नवंबर की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 1 नवंबर से ऑनलाइन अपलोड किए जाएंगे। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

आईसीएआई ने अपने नोटिफिकेशन में बताया था कि सीए 2020 की परीक्षाएं 21 नवंबर 2020 से 14 दिसंबर 2020 के बीच होंगी। सीए के सभी पेपर एक सिंगल शिफ्ट में होंगे जो कि दोपहर बाद दो बजे से शुरू होंगे। परीक्षाएं पहले कोरोना महामारी के कारण स्थगित हो गए थे इसके बाद बिहार चुनाव के चलते कुछ आगे बढ़ा दिए गए।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं।
  • उसके बाद ‘admit card link’ पर क्लिक करें।
  • उसके बाद मांगी गई सभी जानकारी को भरें और सबमिट करें।
  • एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर सामने होगा
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल कर रखे लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here