ICAI CA Exam 2020: निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होंगी सीए परीक्षाएं, ICAI ने उम्मीदवारों को फर्जी न्यूज से की बचने की अपील; अधिक जानकारी के लिए icai.org को करें फॉलो

0

ICAI CA Exam 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंट्स (ICAI) ने सीए 2020 परीक्षाओं की तारिखों को लेकर एक जरुरी सूचना दी है। आईसीएआई ने स्पष्ट किया कि विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही नंवबर और दिसंबर में किया जाएगा। आईसीएआई के अनुसार, परीक्षा की तारीखों को लेकर सोशल मीडिया के जरिए कुछ फर्जी नोटिफिकेशन शेयर किए जा रहा है, जिसको लेकर अभ्यर्थियों को सावधान किया है।आईसीएआई ने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से कहा कि वह अधिक जानकारी के लिए icai.org को फॉलो करते रहें।

ICAI

संस्थान ने कहा कि परीक्षा तिथियों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को सिर्फ अपनी स्टडी पर ध्यान देना चाहिए, न कि सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे झूठे प्रचार या गलत कथनों पर। संस्थान का यह स्पष्टीकरण सोशल मीडिया पर सीए फाउंडेशन या सीए इंटरमीडिएट या सीए फाइनल परीक्षाओं को स्थगित किए जाने को लेकर भ्रामक और गलत जानकारियां के ट्रेंड को देखते हुए जारी किया है। आईसीएआई के अनुसार, सोशल मीडिया ट्रेंड को देखते हुए कुछ न्यूज वेबसाइट द्वारा भी सीए परीक्षाओं को स्थगित किए जाने सम्बन्धित गलत खबरें चलाई जा रही हैं।

बता दें कि, CA की परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण ICAI ने मई में होने वाली सीए की परीक्षा रद्द कर दी थी, इसलिए जो छात्र मई के प्रयास के लिए उपस्थित नहीं हो सकते थे, वे भी नवंबर में होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बीतें दिनों जारी कर दिए थे। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और उन्होंने अगर अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो वे अधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड:

  • जिन स्टूडेंट्स ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (आईपीसी), इंटरमीडिएट, फाइनल और फाइनल-न्यू नंवबर 2020 परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद लॉगिन/रजिस्टर के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड भरकर लॉगिन करें।
  • इसके बाद स्टूडेंट्स अपने लॉगिन में एडमिट कार्ड नवंबर 2020 का लिंक देख पाएंगे।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल कर रखे लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here