IBPS Declares RRB Officer Scale 1 Main Exam Result: IBPS ने जारी किया RRB ऑफिसर स्केल 1 का रिजल्ट, उम्मीदवार ibps.in पर जाकर करें चेक

0

IBPS Declares RRB Officer Scale 1 Main Exam Result: इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने RRB ऑफिसर स्केल 1 पोस्ट का मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। आईबीपीएस आरआरबी परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर उपलब्ध है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। मुख्य परीक्षा के प्रत्येक परीक्षा में न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार (इंटरव्यू) के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

IBPS Annual Calendar 2021-22

आईबीपीएस ने अधिसूचना में कहा, “प्रत्येक उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के प्रत्येक परीक्षा में न्यूनतम अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। उपलब्ध रिक्तियों की संख्या के आधार पर, प्रत्येक श्रेणी में पर्याप्त संख्या में उम्मीदवार घोषित रिक्तियों के तीन गुना से अधिक नहीं होंगे। प्रत्येक राज्य में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।”

अधिसूचना में आगे कहा गया है, “इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी होने से पहले, ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंक इंटरव्यू के लिए चुने गए उम्मीदवारों के साथ साझा नहीं किए जाएंगे।”

बता दें कि, IBPS ने 2021 के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में कार्यालय सहायकों और अधिकारियों के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा 1 अगस्त से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

ऑफिसर स्केल 2 और 3 के लिए सिंगल परीक्षा होगी, जो 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी। कार्यालय सहायक के लिए मुख्य परीक्षा 3 अक्टूबर को और ऑफिसर स्केल 1 पोस्ट के लिए मुख्य परीक्षा 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here