IAS टॉपर टीना डाबी फर्जी फेसबुक आईडी से परेशान, पुलिस में दर्ज करवाया मामला

0

2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी अपने नाम से बनाए गए फर्जी फेसबुक पेजों से कांफी परेशान हो गई है। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी टीना डाबी ने उनके नाम से फेसबुक आईडी चलाने को लेकर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में एक मामला दर्ज करवाया है।

टीना डाबी

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी का कहना है कि अज्ञात लोग उनके नाम से 10 फर्जी फेसबुक आईडी चला रहे हैं। इन फेसबुक पेज पर आईएएस बनने की टिप्स और उनकी फोटो शेयर की जा रही हैं। कोतवाली पुलिस ने इस बारे में अज्ञात लोगों के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज किया।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कोतवाली थानाधिकारी गजेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि डाबी ने परिवाद दिया है कि अज्ञात आरोपियों द्वारा उनके नाम से फेसबुक पर 10 फर्जी अकाउंट बना रखे हैं। इन्हें अलग अलग लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा है। इनमें कुछ आईडी उनके नाम से मिलती जुलती हैं, लेकिन प्रोफाइल फोटो और कंटेंट उनके नाम से पोस्ट किए जा रहे हैं।

उन्होने बताया कि इस परिवाद पर आईटी एक्ट 66 सी व डी और आईपीसी की धारा 419 के तहत दर्ज मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

टीना डाबी ने 2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) टॉप किया था, उन्होंने यूपीएससी के अंतिम नतीजों में पहली रैंक हासिल की थी। वहीं, उनके पति अतहर आमिर खान ने दूसरी रैंक हासिल की थी। ट्रेनिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और 2018 में शादी कर ली। दो अलग-अलग धर्मों का होने की वजह से दोनों को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का भी शिकार होना पड़ा था।

गौरतलब है कि, टीना हिंदू हैं और आमिर मुस्लिम इसी वजह से दोनों के इस रिश्ते को कई हिंदू संगठनों ने ‘लव जिहाद’ का नाम दिया था। टीना डाबी दिल्‍ली की रहने वाली हैं। टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here