IAS टॉपर टीना डाबी खान ने ‘द वॉल ऑफ फेम’ में बनाई जगह, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

0

2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी खान और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर-उल-शफी खान का इश्क शादी के पवित्र बंधन में बंधने के बाद से ही दोनों मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियों में दोनों की प्रेम कहानी शादी के बंधन में तब्दील हो गई थी। इस शादी के बाद से टीना डाबी के सोशल मीडिया पर फ्लॉवर्स की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है। इन दिनों टीना किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटिज से कम नहीं है।

टीना डाबी

बता दें कि टीना डाबी ने हाल ही में अपने सरनेम के साथ ‘खान’ जोड़ा है। दरअसल, टीना ने अब तक अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर ‘दिल्ली वासी, कश्मीरी बहू, आईएएस, लिखा था।’ लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने नाम के साथ ‘खान’ भी जोड़ दिया है। जिससे पता चलता है कि उसका नया नाम ‘टीना डाबी ख़ान’ है। इसके साथ ही अब इंस्टाग्राम ने भी टीना डाबी का पेज वेरीफाई कर दिया है।

बता दें कि अभी हाल ही में दोनों पति-पत्नी ने आगरा पहुंचकर विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार किया था। टीना डाबी खान और उनके पति अतहर आमिर-उल-शफी खान दोनों ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ताजमहल का दीदार करते वक्त की तस्वीर शेयर किए थे।

इसी बीच, अब टीना डाबी खान ने सोमवार(17 सितंबर) को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर घोषणा की कि 2016 से आईएएस टॉपर को अब उत्तराखंड में मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में प्रतिष्ठित ‘द वॉल ऑफ फेम’ में जगह मिली है। ‘वॉल ऑफ फेम’ की सूची की तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने गर्व से लिखा, “The Wall of Fame at LBSNAA”

‘द वॉल ऑफ फेम’ में जगह मिलने पर फैंस टीना डाबी को बधाई देने में लग गए है और जमकर उनकी तारिफ कर रहें है। एक यूजर ने लिखा, “बधाई हो कि आप फिर से साबित हुए कि आप सबसे अच्छे और योग्य हैं।” वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “आप हर छात्र के लिए ऐसी प्रेरणा हैं।” एक और अन्य यूजर ने लिखा, “यह एक महान उपलब्धि है, कई युवाओं के लिए यह एक प्रेरणा है।”

पति-पत्नी को मिली मनचाही पोस्टिंग

फिलहाल, दोनों का देहरादून स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में हुए दो वर्षीय ट्रेनिंग प्रोग्राम समाप्त हो गया है। इस बीच ट्रेडिंग समाप्त होने के बाद टीना और पति अतहर दोनों को भारत सरकार में मनचाही पोस्टिंग भी मिल गई है। इस खबर को सबसे पहले ‘जनता का रिपोर्टर’ ने दिया था।

अतहर आमिर-उल-शफी खान को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय (Union Ministry of Tourism) में बतौर सहायक सचिव (Assistant Secretary) के रूप नियुक्ति हुई है। आमिर पर्यटन मंत्रालय में अपनी नई पारी की शुरुआत कर चुके हैं।

वहीं, टीना डाबी को भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (Ministry of Micro Small and Medium Enterprises of Government of India) में बतौर सहायक सचिव (Assistant Secretary) के तौर पर नियुक्ति हुई है। बता दें कि पिछले दिनों टीना ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट कर इसके संकेत भी दिए थे, हालांकि आधिकारिक तौर पर भी इंडियन ब्यूरोक्रेसी के पेज पर इसकी पुष्टि हो गई है।

गौरतलब है कि टीना हिंदू हैं और आमिर मुस्लिम इसी वजह से दोनों के इस रिश्ते को कई हिंदू संगठनों ने ‘लव जिहाद’ का नाम दिया था। कश्मीर के रहने वाले अतहर ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था। टीना डाबी दिल्‍ली की रहने वाली हैं। टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here