मध्य प्रदेश: कलेक्टर को शिवराज सिंह चौहान के धमकाने पर IAS एसोसिएशन ने जताई आपत्ति, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

0

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति न दिए जाने पर जिलाधिकारी को ‘पिटठू’ कहे जाने पर मध्य प्रदेश आईएएस एसोसिएशन ने आपत्ति दर्ज कराते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाते हुए कलेक्टर को खुली धमकी दी थी।

शिवराज सिंह चौहान
फाइल फोटो: शिवराज सिंह चौहान

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, आईएएस एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को सीईओ को लिखे पत्र में कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री का कलेक्टर रूपी संस्था पर दिया गया बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। इस बयान का चुनाव संपन्न कराने वाली मशीनरी और निष्पक्ष चुनाव कराने में लगे लोगों पर असर पड़ेगा।

एसोसिशन ने चुनाव आयोग से इस मामले को गंभीरता से लेकर कर्मचारियों का मनोबल बनाए रखने के लिए एडवाइजरी जारी करने का आग्रह किया है। शिवराज बुधवार को छिंदवाड़ा जिले के चौरई कस्बे में जनसभा को संबोधित करने गए थे, जहां से उनके हेलिकॉप्टर को जिला प्रशासन के निर्देश पर पांच बजे से पहले रवाना कर दिया गया। इस पर शिवराज ने सड़क मार्ग का सहारा लिया।

शिवराज ने प्रशासन पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के दवाब में काम करने का आरोप लगाते हुए धमकाया था। उन्होंने कहा था, “ऐ पिट्ठू कलेक्टर सुन ले रे, हमारे भी दिन आएंगे, तब तेरा क्या होगा। बुधवार को एक चुनावी सभा में बोलते हुए उन्होंने कहा कि, “अरे पिट्ठू कलेक्टर सुन ले, हमारे दिन भी जल्दी आएंगे, तो तब तेरा क्या होगा!” उनके इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here