वायुसेना दिवस पर जांबाजों ने किया शौर्य का अनूठा प्रदर्शन, राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

0

भारतीय वायुसेना आज(8 अक्टूबर) अपना 85वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर वायुसेना के जांबाजों ने शक्ति और शौर्य का जमकर प्रदर्शन किया। वायुसेना के सभी प्रमुख लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टरों ने अपनी ताकत तथा हैरतअंगेज करतबबाजी का भी प्रदर्शन किया।

Photo: @airnewsalerts

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य लोगों ने 85वें वायुसेना दिवस के अवसर पर साहसी वायु सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति भवन ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, “वायु सेना दिवस पर वायु सैनिकों की बहादुरी, शौर्य और पराक्रम के लिए उन्हें सलाम। वे हमारे आसमान के प्रहरी हैं- राष्ट्रपति कोविन्द।”

वहीं, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, “भारतीय वायुसेना की 85वीं वर्षगांठ पर, मैं भारतीय वायुसेना के पूरे परिवार को उनके साहस और आसमान में ताकत दिखाने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।” उन्होंने लिखा है, भारतीय वायुसेना ने युद्ध और शांति काल दोनों स्थिति में हमेशा सर्वोच्च निष्ठा और क्षमता से राष्ट्र की सेवा की है।

फिलहाल गुजरात की दो दिन की यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया, “वायुसेना दिवस पर हमारे साहसी वायु सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। उनकी प्रतिबद्धता और कौशल सुनिश्चित करते हैं कि हमारा आसमान सुरक्षित है।”

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा है, “वायुसेना दिवस पर मैं हमारे साहसी वायु सैनिकों को सलाम करता हूं। उन्होंने हमेशा पूरे उत्साह, साहस और प्रतिबद्धता से देश की सेवा की है।”

इस मौके पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने देशवासियों को आश्वस्त किया कि जरूरत पड़ने पर वायुसेना ‘शॉर्ट नोटिस’ पर लड़ाई या किसी भी आपात स्थिति का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। धनोआ ने कहा कि मौजूदा भू राजनैतिक स्थिति में सीमित और छोटे युद्ध की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता, लेकिन जरूरत पड़ने पर हम शॉर्ट नोटिस पर लड़ाई के लिए तैयार है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना अपने स्थापना दिवस को प्रत्येक वर्ष बड़े उत्साह के साथ मनाती है। वायुसेना के जांबाज कर्मी आज के दिन अद्भुत और हैरतअंगेज कारनामे प्रदर्शित करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here