टोक्यो में भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी को हिरासत में लिया गया, महिला के साथ दुर्व्यवहार का आरोप

0

जापान के एक संस्थान में सैन्य कोर्स कर रहे भारतीय वायु सेना (IAF) के एक अधिकारी को टोक्यो में पुलिस ने एक महिला द्वारा की गई दुर्व्यवहार की शिकायत के बाद हिरासत में ले लिया।

टोक्यो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विंग कमांडर को छह फरवरी को टोक्यो में पुलिस ने हिरासत में लिया था और उनके परिवार ने उनकी रिहाई के लिए एक स्थानीय अदालत का दरवाजा खटखटाया है। अधिकारी के खिलाफ आरोपों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने मामले में मदद के लिए टोक्यो में भारतीय दूतावास से संपर्क किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि टोक्यो में भारतीय दूतावास इस मामले को देख रहा है। सरकार और स्पेशल आर्म फोर्स भारतीय ऑफिसर के खिलाफ दी गई शिकायत को गंभीरता से ले रही है। फिलहाल, जापान में औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है, ताकि अधिकारी को इस मामले की जांच और कार्रवाई के लिए भारत वापस लाया जा सके।

ख़बरों के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय के एडीजी (मीडिया और संचार) भारत भूषण बाबू ने बताया कि हम मामले की पूरी जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने पहले से ही इस बारे में पूरी जानकारी के लिए संबंधित कार्यालय से पूछा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here