अरूणाचल प्रदेश में भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर लापता

0

बाढ़ पीड़ितों के बचाव के काम में जुटा भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर मंगलवार (4 जुलाई) को अरूणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले में सांगली के निकट लापता हो गया। इसमें तीन क्रू सदस्य सवार थे, एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

पीटीआई की खबर के मुताबिक, रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल संबित घोष ने बताया कि एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर ने दोपहर लगभग तीन बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरी थी और जल्द ही उससे संपर्क टूट गया। हेलिकॉप्टर बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के कारण सांगली में फंसे लोगों को वहां से निकालने के काम में लगा था।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू के कार्यालय से सूत्रों ने बताया कि वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हेलिकॉप्टर का पता लगाने और क्रू सदस्यों को बचाने के अभियान में हर संभव सहायता देने के निर्देश प्रशासन और पुलिस को दे दिए गए हैं।सूत्रों ने बताया कि लापता हेलिकॉप्टर की खोजबीन में ग्रामीणों से भी मदद मांगी गई है।

बता दें कि, इससे पहले मंगलवार को ही अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के हेलीकॉप्टर की खराब मौसम की वजह से ईटानगर पॉलीटेक्निक के खेल मैदान में आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी। ख़बरों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर के पायलटों ने खराब मौसम में हेलीकॉप्टर को करीब 10 मिनट तक हवा में रखने के बाद आपात स्थिति में इटानगर में एक छोटे से मैदान में उतारा।

इस ख़बर की जानकारी देते हुए किरण रिजिजु ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “उत्तर-पूर्वी भारत में मौसम काफी खराब है। मैं सुरक्षित हूं लेकिन पूरा राज्य तंत्र वायु सेना के हेलीकॉप्टर की तलाश में जुटा है। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here