इंडियन एयरफोर्स का AN-32 विमान 13 लोगों के साथ लापता, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने IAF के वाइस चीफ से की बात

0

भारतीय वायुसेना का एक AN-32 विमान सोमवार को दोपहर 12.24 बजे असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका एयर फील्ड के ऊपर से लापता हो गया। बताया गया है कि ग्राउंड सोर्स से उसका आखिरी संपर्क दोपहर करीब 1 बजे हुआ था। विमान में पांच यात्रियों सहित आठ चालक दल के सदस्य हैं। लापता विमान की तलाश जारी है।

AN 32
फाइल फोटो

जानकारी के मुताबिक इंडियन एयरफोर्स का AN-32 विमान दो घंटे से ज्यादा पहले अरुणाचल प्रदेश की मेनचुका एयर फील्ड पर था। इसके बाद से ही विमान के पायलटों से संपर्क नहीं हुआ है। विमान चालकों से आखिरी बार करीब 1 बजे संपर्क हुआ था। बताया जा रहा है कि लापता विमान एयरफोर्स का परिवहन विमान था। वायुसेना ने विमान का तलाशी अभियान जोर शोर से शुरू कर दिया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना के उप प्रमुख से बात कर सर्च ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने ट्वीट किया, “कुछ घंटों से लापता IAF के AN-32 एयरक्राफ्ट के बारे में एयर फोर्स के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश सिंह भदौरिया से बात की है। उन्होंने लापता विमान का पता लगाने के लिए इंडियन एयर फोर्स की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी दी। मैं विमान में सवार सभी यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here