गुजरात के कच्छ में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट की मौत

0

गुजरात के कच्छ जिले में मंगलवार (5 जून) सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। कच्छ में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है। एयरक्राफ्ट ने जामनगर से उड़ान भरी थी। घटना के कारण का पता लगाने के लिए वायुसेना मुख्यालय ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। फिलहाल, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह विमान कैसे क्रैश हुआ। संजय चौहान वायुसेना में एयर कमोडोर के पद पर थे।

(ANI/Twitter)

वायु सेना के प्रवक्ता ने बताया कि विमान ने सुबह साढे 10 बजे जामनगर वायु सेना स्टेशन से नियमित प्रशिक्षण उड़ान भरी थी। यह विमान खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में पायलट एयर कमांडोर संजय चौहान की मौत हो गयी। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चला है और इसका पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिये गए हैं।गुजरात में एक अधिकारी ने कहा, ‘नियमित उड़ान पर निकला विमान बरेजा गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’

स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान का मलबा गांव के बाहरी इलाके में दूर दूर तक बिखर गया। विमान के मलबा गिरने से कई जानवरों के जलकर मरने की खबरें भी हैं। आपको बता दें कि जगुआर विमान की भारतीय वायुसेना में काफी अहमियत है। यह दुश्मन देश के काफी अंदर तक जाकर हमला करने में बेहद सक्षम विमान माना जाता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here