राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले राहुल गांधी- मैं साबित करूंगा कि नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये की चोरी कराने में मदद की, ‘भारत को चौकीदार चोर है’

0

सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदी के मामले में मोदी सरकार को शुक्रवार (14 दिसंबर) को क्लीन चिट दे दी। साथ ही शीर्ष अदालत ने सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज किया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के कुछ देर बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस फैसले पर सवाल खड़े कर दिए और पीएम पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि चौकीदार चोर है, नरेंद्र मोदी ऐसे बचकर नहीं भाग सकते। जिस दिन भी इस मामले की जांच होगी उसमें पीएम मोदी और अनिल अंबानी की भागिदारी निकलकर सबके सामने आ जाएंगी।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि जैसा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कैग की रिपोर्ट को पीएसी द्वारा जांचा गया है और वह सावर्जनिक है, तो मैं आपको बता देना चाहता हूं कि अभी तक किसी ने भी इस रिपोर्ट को देखा तक नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएसी के अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खड़गे) आपके पास यहां बैठे है और उन्होंने अभी तक सीएजी रिपोर्ट नहीं देखी है। पीएसी में किसी ने भी सीएजी रिपोर्ट नहीं देखी है। है कहां यह कैग की रिपोर्ट, मुझे लगता है कि यह रिपोर्ट सिर्फ फ्रांस के संसद में दिखाई गई होगी और उसके बाद नष्ट कर दी गई हो।

उनकी इस टिप्पणियों से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बैठे सभी पत्रकार हंसने लगे गए। पत्रकारों की हंसी पर राहुल गांधी ने कहा कि, आप लोग हंस रहें हो क्योंकि आपको सच्चाई दिखाई दे रहीं है, लेकिन मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि सुप्रीम कोर्ट यह फैसला कैसे सुना सकता है। उन्होंने कहा, जब आप झूठ बोलते हैं, तो आप किसी बिंदु पर उजागर हो जाता हैं। अब सरकार को यह बताना है कि सीएजी रिपोर्ट कहा है हमें भी दिखा दे उन्हें हमें और पीएसी चेयरमैन खड़गे जी को दिखाना चाहिए। या फ्रांस में चल रहे एक और पीएसी है? मुझे नहीं पता।

उन्होंने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि राफले सौदे में 30,000 करोड़ रुपये की चोरी हुई है और इसकी सच्चाई सबके सामने आएंगी। उन्होंने कहा, किसानों याद रखो! मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आपका कर्ज माफ होने जा रहा है और ये जो पैसा लिया है इन चोरों ने ये आपका पैसा है. पूरा हिंदुस्तान जानता है कि हिंदुस्तान चोर है और हम इसको साबित करके दिखाएंगे कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री अनिल अंबानी का दोस्त है और उसने अनिल अंबानी को चोरी कराने में मदद की है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेतावनी देते हुए कहा कि मोदी जी आप जितना छुपना चाहते हैं छुप जाइए, आप जितना भागना चाहते हैं भाग जाइए, आप नहीं बच सकते। जिस दिन राफेल पर इंक्वारी हो गई उस दिन दो नाम निकलेंगे नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी, अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here