राजस्थान सरकार ने गरीबी का लगाया ठप्पा, BPL कार्डधारकों के घरों पर लिखवाया ‘मैं गरीब परिवार से हूं’

0

राजस्थान सरकार ने गरीबों के साथ भद्दा मजाक करते हुए लोगों के घरों पर गरीबी का ठप्पा लगा दिया है। जी हां, दौसा जिले के कई गांवों में बीपीएल कार्ड धारकों के घरों पर ‘मैं गरीब परिवार से हूं और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत गेहूं लेता हूं’ लिखवा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार ने जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन लेने वाले परिवारों के घरों पर यह स्लोगन लिखवा दिया है। बता दें कि पूर्ववर्ती मनमोहन सरकार में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम लाया गया था और बीपीएल व एपीएल परिवार को नि:शुल्क गेहूं वितरण होने लगा था।

गरीब परिवारों के घरों की दीवारों पर लिखा है ‘मैं गरीब परिवार से हूं और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम(एनएफएसए) के तहत गेहूं लेता हूं।’ वहीं, ये परिवार गरीबी का मजाक बनाए जाने पर काफी शर्म महसूस कर रहे हैं। जिन घरों के बाहर यह स्लोगन लिखवाया गया है कि उनका कहना है कि सरकार की ओर से लगाया गया ये गरीबी का ठप्पा, उनकी इज्जत के बट्टा लगा रहा है।

वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह गरीबों का मजाक है। जबकि NDTV के मुताबिक, सरकार की तरफ से इस मामले में सफाई दी गई है कि कांग्रेस की सरकार में ऐसे लोगों को बीपीएल कार्ड धारक बना दिया गया है जो इसके पात्र नहीं थे, अब इन लोगों को स्कीम से बाहर रखने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। लेकिन सरकार के इस शर्मनाक कदम की वजह से लोगों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here