पाक कलाकारों के भारत में बैन मुद्दे पर बोलीं प्रियंका चोपड़ा,कहा- निशाने पर हमेशा कलाकार ही क्यों?

0

भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी और उड़ी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने के प्रतिबन्ध पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अपनी राय जाहिर की है।

प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि वह अपने देश से बहुत प्यार करती हैं लेकिन हर मुद्दे के लिए कलाकारों को दोषी ठहराना गलत है। उन्होंने कहा, ‘किसी ने कहा है कि एक कलाकार का धर्म उसकी कला है और आप दो देशों के बीच चल रहे तनाव के लिए कलाकारों को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते।’

एनडीटीली की खबर के अनुसार, प्रियंका ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन तो मुद्दा ही नहीं है। असल मुद्दा तो सीमा पर तैनात जवानों, उनके परिवार और देश की सुरक्षा है। प्रियंका खुद एक आर्मी ऑफिसर की बेटी हैं, उन्होंने कहा कि देश के हित में लिये गए सरकार के हर फैसले का समर्थन करती हैं। लेकिन उन्होंने सवाल भी उठाया कि हर बार सिर्फ कलाकारों को निशाना क्यों बनाया जाता है?

Janta ka reporter
Janta ka reporter

उन्होंने कहा, ‘यह काफी पेचीदा है क्योंकि देश में होने वाली किसी भी राजनीतिक समस्या के लिए हर बार कलाकारों और अभिनेताओं को ज़िम्मेदार ठहराया जाता है. पर सिर्फ हमें क्यों, बिज़नेसमैन, डॉक्टर, राजनेताओं को क्यों नहीं?’

गौरतलब है कि इन दिनों बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों का जमकर विरोध हो रहा है। पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान और माहिरा खान के अभिनय वाली आगामी फ़िल्में , ‘ ऐ दिल है मुश्किल ‘ और ‘ रईस ‘ की रिलीज को लेकर संकट है। हालांकि बॉलीवुड के कई सितारों में कलाकारों पर प्रतिबन्ध का विरोध किया है।

LEAVE A REPLY