डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका के दौरे को देखते हुए हैदराबाद पुलिस ने सड़कों पर भीख मांगने पर लगाई रोक

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप इस महीने के अंत में हैदराबाद आने वाली हैं, इंवाका के इस यात्रा को देखते हुए शहर में भिखारियों पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि, इवांका 28 से 30 नवंबर तक वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में शामिल होने के लिए हैदराबाद आने वाली हैं।

हैदराबाद
फाइल फोटो

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, हैदराबाद पुलिस ने यह कहते हुए सड़क की शहरों पर भीख मांगने पर रोक लगा दी है कि इससे यातायात एवं पैदल चलने वाले लोगों की आवाजाही बाधित होती है और उनपर खतरा पैदा होता है।

28 नवंबर से यहां आयोजित होने वाले तीन दिन के आठवें वार्षिक ग्लोबल आंट्रप्रेनोरशिप जीईएस 2017 से पहले यह आदेश दिया गया है। सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इंवाका ट्रम्प के शामिल होने की संभावना है।

जारी की गए अधिसूचना में हैदराबाद पुलिस आयुक्त एम महेंद्र रेड्डी ने कहा कि भिखारियों के कारण मुक्त आवाजाही में बाधा पैदा हो रही है, यातायात एवं राहगीरों पर खतरा पैदा हो रहा है और सार्वजनिक व्यवस्था पर असर पड़ रहा है।

अधिसूचना के अनुसार सार्वजनिक स्थलों एवं शहर की मुख्य सड़कों के चौराहों पर सात जनवरी, 2018 तक के लिए भीख मांगने पर रोक लगा दी गयी है। अधिसूचना के अनुसार अगर कोई इस आदेश का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाता है तो उस पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, 26 जून को पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे पर डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और बेटी इवांका से मिले थे। इस मौके पर मोदी ने इवांका को भारत आने का न्योता दिया था। जिसके कुछ दिनों के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके अगस्त में भारत आने की जानकारी दी थी।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में लिख था इवांका ट्रंप भारत में अमेरिका के डेलिगेशन की अगुआई करेंगी जो वर्ल्ड लेवल पर महिलाओं की एंटरप्रेन्योरशिप का सपोर्ट करेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here