महाराष्ट्र: बलात्कार की शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने के लिए पति-पत्नी को निर्वस्त्र कर बेल्ट से पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

0

महाराष्ट्र से देश को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के अहमद नगर जिले में बलात्कार का एक पुराना मामला वापस लेने का दबाव बनाने के लिए 29 साल की एक महिला और उसके पति का कथित रूप से अपहरण कर उन्हें निर्वस्त्र किया गया और आठ लोगों ने उनकी पिटाई की।

महाराष्ट्र
फाइल फोटो

घटना के सामने आने के बाद राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा को बताया कि मामला सामने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। मामले की जांच नासिक के देहात पुलिस अधीक्षक आरती सिंह और अहमदनगर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपाली काले को दिया गया है। भारतीय पुलिस सेवा की दोनों महिला अधिकारी यह जांच एक महीने में पूरी करेंगी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना 24 फरवरी को औरंगाबाद में सिविल अस्पताल के पास हुई, जो मुंबई से लगभग 370 किलोमीटर की दूरी पर था। लेकिन इस संबंध में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सोमवार को पुलिस के संज्ञान में आया।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “पति पत्नी जब रात को करीब आठ बजकर 20 मिनट पर ऑटोरिक्शा में घर जा रहे थे, उनके पास बैठे एक व्यक्ति ने उन्हें कुछ सूंघाकर बेहोश कर दिया। वे उन्हें एक कमरे में ले गए, उन्हें कैद कर लिया और 2016 में उनमें से कुछ के खिलाफ महिला द्वारा दर्ज कराए गए बलात्कार के मामले को वापस लेने के लिए कहा।” पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने दम्पत्ति के कपड़े उतारकर बेल्ट से उनकी पिटाई की और उनपर पेट्रोल डाल दिया।

अधिकारी ने कहा, “घटना का वीडियो सोमवार को वायरल होने के बाद हमने दम्पत्ति से सम्पर्क किया गया और हत्या की कोशिश, आपराधिक धमकी, भादंवि की अन्य संबंधित धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत तोपखाना थाने में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।” पुलिस के मुताबिक, पिटाई करने वालों में तीन लोग महिला के रिश्तेदार हैं। अहमदनगर के प्रभारी पुलिस अधीक्षक सागर पाटिल ने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here