मुंबई चार्टर्ड प्लेन हादसे में मारी गई पायलट के पति ने एविएशन कंपनी पर लगाए गंभीर आरोप

0

मुंबई के घाटकोपर इलाके में गुरुवार(28 जून) को हुए एक चार्टर्ड प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि इस घटना में दो अन्य घायल हो गए। इस हादसे में मारी गई महिला पायलट के पति ने एविएशन कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे फ्लाइट के पायलट कैप्टन प्रदीप राजपूत, को-पायलट मारिया जुबेरी, इंजीनियर सुरभि बृजेश कुमार गुप्ता, टेकनिशियन तेजपाल पांडे और एक पदयात्री गोविंद पंडित की मौत हो गई है।

समाचार एजेंसी ANI को मुताबिक, मुंबई प्लेन क्रैश में मारी गई पायलट के पति ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘इस हादसे को रोका जा सकता था। मारिया ने मुझे बताया था खराब मौसम के कारण प्लेन नहीं उड़ सकता था। इस हादसे के लिए एविएशन कंपनी जिम्मेदार है।’

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि दिन में करीब एक बजे जागृति नगर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान एक समय उत्तर प्रदेश सरकार के पास था जिसे यूवाई एविएशन को बेचा गया था। उन्होंने कहा कि 12 सीटों का किंग एयर सी 90 विमान परीक्षण उड़ान पर जुहू हवाईपट्टी से रवाना हुआ था।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस, दमकल की गाड़ियां और आपदा प्रबंधन की टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं। मृतकों के शवों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया है। एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, ‘हमारे नियंत्रण कक्ष को दिन में एक बजकर 15 मिनट पर विमान हादसे की जानकारी वाला फोन कॉल आया। इसके तुरंत बाद हमारे जवान बचाव अभियान के लिये मौके की तरफ रवाना हुये।’

एक अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को विमान हादसे की जांच करने को कहा है। उन्होंने कहा कि डीजीसीए अधिकारियों की एक टीम शुरुआती जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची। उम्मीद है कि विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) विस्तृत जांच करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here