महिलाएं पुरुषों से प्यार में नही? इसलिए करती है सेक्स

0

अक्सर लोगों के जहन में यह सवाल रहता है कि आखिर महिलाओं को सेक्स के लिए कब और कैसे राजी करें कि वो सेक्स का भरपूर मजा दे सके। वैवाहिक जीवन में बिना सेक्स के लाइफ बोरिंग हो जाती है। अक्सर जब पुरुषों को अपने पार्टनर पर ज्यादा प्यार आता है तो वो उस प्यार को सेक्स के रुप में करते है। पुरुषों के संबंध बनाने के कई कारण होते है वैसे ही महिलाओं के भी अनेक कारण हो सकते है।

लेकिन क्या आप जानते है कि, महिलाएं सिर्फ प्यार में ही सेक्स नहीं करतीं है इनके सेक्स करने के कारण और भी कुछ होते है। करीब एक हजार महिलाओं पर किए गए शोध के मुताबिक महिलाएं सेक्स सिर्फ प्यार के लिए नहीं, बल्कि पुरुष का बेहतर साथ पाने के लिए, घर में अपना हक जमाने के लिए, आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए और सिर दर्द जैसी समस्या से निदान के लिए भी सेक्स करना पसंद करती हैं।

वहीं महिलाओं के लिए प्यार की बात की जाए तो वह सुरक्षा के साथ ही बच्चों को प्यार देने वाले और आत्मविश्वासी लोगों को पसंद करती हैं। एक अध्ययन के अनुसार, एक बेहतर सेक्स लाइफ के लिए जोड़ों के बीच बेहतर समझ होनी जरूरी है।

अपने पार्टनर के साथ खुश होकर बातचीत करने के बाद किया गया सेक्स भी महिलाओं को पसंद आता है। महिलाएं चाहती हैं कि उनके पति या प्रेमी यौन संबंध बनाने से पहले प्यार की बातें करें और संबंध बनाने के दौरान पुरुष बताएं कि वे अपने पार्टनर के साथ कितना प्यार करते हैं।

ज्यादातर महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर यौन संबंध बनाने से पहले फोरप्ले करे। साथ ही शोध में महिलाओं ने माना कि सेक्स से ज्यादा आनंद उन्हें फोरप्ले में आता है। वहीं यौन संबंध बनाते हुए महिलाओं को बिस्तर पर हाथ पकडऩा, बांहों में भरकर प्यार करना भी बहुत पसंद होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here