जामा मस्जिद के अंदर फिल्मी गानों पर नाचने वाली लड़कियों और लड़कों के टीक टॉक वीडियो वायरल होने के बाद बढ़ा विवाद

0

देश की राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद के अंदर डांस करने वाली लड़कियों और लड़कों के कई टिक टॉक(TikTok) वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, जामा मस्जिद प्रशासन ने इन टिक टॉक वीडियो के वायरल होने के बाद पर्यटकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

हालांकि, मस्जिद पीआरओ ने कहा कि ये वीडियो पुराने है और शरारत पैदा करने के लिए अब इन वीडियो को वायरल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद यह एक चर्चा का विषय बन गया है। एक सोशल मीडिया यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “जामा मस्जिद अब एक पिकनिक स्थल बन गया है। अल्लाह हम सबको बचाए।”

ऐतिहासिक जामा मस्जिद के अंदर डांस करने वाली दो लड़कियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दो महिलाओं को हैड स्टैंड करते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा एक अन्य वीडियो में लड़कों के एक समूह को एक गाने पर नाचते हुए देखा जा सकता है। इन डांस वीडियो पर नाराजगी जताते हुए प्रशासन ने अब मस्जिद के अंदर पर्यटकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, मुझे पता है कि लोगों के बीच टिक-टॉक वीडियो का क्रेज है लेकिन मस्जिद में पांच समय की नमाज पढ़ी जाती है। नमाज़ियों और गैर-नमाज़ियों यहां बने दो गुंबदों का इस्तेमाल मुख्य गुंबद तक पहुंचने के लिए करते हैं। हम उस जगह को प्रतिबंधित करना चाहते हैं ताकि इस तरह के वीडियो बनाने वाले लोगों पर नजर रखी जा सके। मस्जिद प्रार्थना की जगह है यह जगह इन सब चीजों (टिक-टॉक) के लिए नहीं है क्योंकि यहां संगीत बजाना मना है।

Delhi: Video of girls dancing inside Jama Masjid goes viral, tourists entry banned

A Tik-Tok video made inside the Delhi’s Jama Masjid premise stirred a controversy, forcing the mosque committee to ban the entry of the tourists.

Posted by The Times of India on Thursday, May 2, 2019

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here