शारदा घोटाला- पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को ईडी का समन

0

शारदा चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को समन भेजा है। ये समन शारदा चिटफंड से जुड़ी पूछताछ के लिए भेजा गया हैं।

पश्चिम बंगाल के शारदा चिट फंड घोटाले की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार यह घोटाला 2,500 करोड़ रुपये का है। जिसमें 20 आरोपियों के नाम शामिल हैं। ईडी पिछले तीन साल से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही थी।

Also Read:  TMC MP Tapas Pal arrested by CBI in Rose Valley Chit Fund scam

नलिनी चिदंबरम से शारदा चिट फंड घोटाले में 10 मार्च को ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) भी पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई ने इसी साल जनवरी में इस मामले पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी जिसमें नलिनी चिदंबरम शामिल थी।

Also Read:  ब्रिटिश पॉप सुपरस्‍टार जॉर्ज माइकल का 53 साल की उम्र में निधन

दरअसल नलिनी चिदंबरम का नाम किसी गवाह या आरोपी के तौर पर नहीं बल्कि उस व्यक्ति को तौर पर इस चार्जशीट में शामिल किया गया है जिसे मंतग की कंपनी जीएनएन इंडिया और सारदा ग्रुप के बीच होने वाली विवादित डील के बारे में जानकारी थी। गौरतलब है कि नलिनी पेशे से वकील हैं।

Also Read:  विजय माल्या की वापसी के लिए ब्रिटिश उच्चायोग को लिखा गया पत्र

उनका नाम इस केस में कंपनी की मालकिन सुदिप्ता सेन के खुलासे के बाद आया था। सुदिप्ता सेन का आरोप था कि उसने नलिनी सिंह को एक करोड़ रुपए दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here