शारदा घोटाला- पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को ईडी का समन

0

शारदा चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को समन भेजा है। ये समन शारदा चिटफंड से जुड़ी पूछताछ के लिए भेजा गया हैं।

पश्चिम बंगाल के शारदा चिट फंड घोटाले की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार यह घोटाला 2,500 करोड़ रुपये का है। जिसमें 20 आरोपियों के नाम शामिल हैं। ईडी पिछले तीन साल से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही थी।

Also Read:  भगवंत मान ने दी अमरिंदर सिंह को खुली बहस की चुनौती कहा- आपके पुरखों ने देश को लूटा है

नलिनी चिदंबरम से शारदा चिट फंड घोटाले में 10 मार्च को ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) भी पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई ने इसी साल जनवरी में इस मामले पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी जिसमें नलिनी चिदंबरम शामिल थी।

Also Read:  'Fatal political error' by Narasimha Rao govt not to bring Babri Masjid under central control

दरअसल नलिनी चिदंबरम का नाम किसी गवाह या आरोपी के तौर पर नहीं बल्कि उस व्यक्ति को तौर पर इस चार्जशीट में शामिल किया गया है जिसे मंतग की कंपनी जीएनएन इंडिया और सारदा ग्रुप के बीच होने वाली विवादित डील के बारे में जानकारी थी। गौरतलब है कि नलिनी पेशे से वकील हैं।

Also Read:  केरल: गाय काटने को लेकर बैकफुट पर कांग्रेस, राहुल गांधी ने की निंदा, FIR दर्ज

उनका नाम इस केस में कंपनी की मालकिन सुदिप्ता सेन के खुलासे के बाद आया था। सुदिप्ता सेन का आरोप था कि उसने नलिनी सिंह को एक करोड़ रुपए दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here