शारदा घोटाला- पी.चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को ईडी का समन

0

शारदा चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को समन भेजा है। ये समन शारदा चिटफंड से जुड़ी पूछताछ के लिए भेजा गया हैं।

पश्चिम बंगाल के शारदा चिट फंड घोटाले की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार यह घोटाला 2,500 करोड़ रुपये का है। जिसमें 20 आरोपियों के नाम शामिल हैं। ईडी पिछले तीन साल से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही थी।

Also Read:  मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रामपुर में कोसी पुल के पास हुआ हादसा

नलिनी चिदंबरम से शारदा चिट फंड घोटाले में 10 मार्च को ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) भी पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई ने इसी साल जनवरी में इस मामले पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी जिसमें नलिनी चिदंबरम शामिल थी।

Also Read:  जानिए क्यों नीतीश कुमार को अपने नए 'बॉस' की वजह से हजारों लोगों के सामने पीना पड़ा 'अपमान का घूंट'

दरअसल नलिनी चिदंबरम का नाम किसी गवाह या आरोपी के तौर पर नहीं बल्कि उस व्यक्ति को तौर पर इस चार्जशीट में शामिल किया गया है जिसे मंतग की कंपनी जीएनएन इंडिया और सारदा ग्रुप के बीच होने वाली विवादित डील के बारे में जानकारी थी। गौरतलब है कि नलिनी पेशे से वकील हैं।

Also Read:  'यूपीए-2 की तरह ही मोदी सरकार पर भी लग सकता है भ्रष्टाचार का ठप्पा'

उनका नाम इस केस में कंपनी की मालकिन सुदिप्ता सेन के खुलासे के बाद आया था। सुदिप्ता सेन का आरोप था कि उसने नलिनी सिंह को एक करोड़ रुपए दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here