HTET 2020 Answer Key Released: हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के ‘आसंर की’ जारी, bseh.org पर जाकर करें चेक

0

HTET 2020 Answer Key Released: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी निदेशालय द्वारा हरियाणा टीईटी परीक्षा 2020 के ‘आंसर की’ जारी कर दिए गए हैं। बोर्ड द्वारा लेवल 1 (पीआरटी), लेवल 2 (टीजीटी) और लेवल 3 (पीजीटी) के विभिन्न विषयों के लिए एचटीईटी 2020 ‘आंसर की’ आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किया गया हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो bseh.org.in पर जाकर ‘आंसर की’ डाउनलोड कर सकते हैं।

HTET 2020 Answer Key

बता दें कि, बीएसईएच द्वारा हरियाणा टीईटी 2020 परीक्षा का आयोजन 2 और 3 जनवरी 2021 को राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। परीक्षा के लिए 2.61 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था। ‘आंसर की’ अब आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर ऑनलाइन जारी की गई है।

ऐसे चेक करें आसंर की:

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर उपलब्ध HTET 2020 ‘आंसर की’ लिंक पर क्लिक करें।
  • विषय के अनुसार आंसर की के लिंक पर क्लिक करें, फिर एक नई विंडो खुलेगी।
  • उस विषय के विपरीत लिंक पर क्लिक करें जिसके लिए आप संबंधित पीडीएफ को खोलने और आंसर की की जांच करने के लिए दिखाई दिए हैं।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा हरियाणा टीईटी 2020 ‘आंसर की’ के सम्बन्ध में जारी नोटिस के अनुसार बोर्ड द्वारा विभिन्न विषयों के लिए जारी ‘आंसर की’ को लेकर किसी भी प्रकार की आपत्ति को भी आमंत्रित किया गया है। जिन उम्मीदवारों को किसी भी प्रश्न के आंसर को लेकर आपत्ति है, वे इसे इसे बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्मेट के माध्यम से सबमिट कर सकते हैं।

उम्मीदवार सोमवार 4 जनवरी से 8 जनवरी 2021 तक अपनी आपत्तियों को दर्ज करा सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें प्रति प्रश्न 200 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। इस आवेदन शुल्क का रिफंड उम्मीदवारों किया जाएगा, यदि उनके द्वारा दर्ज करायी गयी आपत्ति को सही पाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here