HSSC Staff Nurse Exam 2020: परीक्षा की तारीख hssc.gov.in पर जारी, 4 दिसंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड

0

HSSC Staff Nurse Exam 2020: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर स्टाफ नर्स के पद के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड को लेकर एक अधिसूचना जारी की है। एचएसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार स्टाफ नर्स नोटिस के अनुसार, ऑनलाइन परीक्षा 12 दिसंबर 2020 (शनिवार) और 13 दिसंबर (रविवार) को आयोजित की जाएगी। वहीं, एचएसएससी स्टाफ नर्स एडमिट कार्ड 4 दिसंबर 2020 को एचएसएससी की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एचएसएससी स्टाफ नर्स भर्ती 2019 के लिए आवेदन किया है, वे हरियाणा स्टाफ नर्स के आयोग की वेबसाइट पर 4 दिसंबर 2020 से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

HSSC

आधिकारिक सूचना में लिखा गया है, “यह सभी संबंधितों की जानकारी के लिए अधिसूचित है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग स्टाफ नर्स (स्वास्थ्य विभाग) हरियाणा के पद के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) 12.12.2020 (शनिवार) और 13.12.2020 (रविवार) को विभिन्न संस्थानों में आयोजित किया जाएगा।

उम्मीदवार ध्यान दें कि इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा में मल्टीपल च्वॉयस के सवाल पूछे जाएंगे। इनमें जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, मैथ्स, साइंस, कंप्यूटर इंग्लिश, हिंदी, हिस्ट्री, करेंट अफेयर्स, लिट्रेचर, ज्योग्राफी सहित अन्य विषयों से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

बता दें कि, HSSC ने हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स के 1584 पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। वहींं अब इस पोस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इसके बाद अब दिसंबर में यह परीक्षा आयोजित की जा रही है। उम्मीदवार परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो वह इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here