अमृतसर ब्लास्ट: अपने विवादित बयान पर एचएस फूलका ने दी सफाई, बोले- ‘मेरे बयान को गलत समझा गया, हम आर्मी चीफ का सम्मान करते हैं’

0

पंजाब के अमृतसर में रविवार (18 नवंबर) की दोपहर को हुए आतंकी हमले को लेकर आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक एचएस फूलका ने अपने उस विवादित बयान पर सफाई दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हो सकता हो यह हमला अपनी बात को सही साबित करने के लिए आर्मी चीफ ने करवाया हो। सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि मेरे बयान को गलत समझा गया, हम आर्मी चीफ का सम्मान करते हैं।

दरअसल, फूलका ने आरोप लगाया था कि सोमवार को आर्मी चीफ बिपिन रावत पंजाब आए थे और आतंकी हमलों पर बयान दिया था। जिसके बाद आतंकियों ने यह हमला किया है। हो सकता है कि अपने बयान को सही साबित करने के लिए इस हमले के पीछ वो हों। फूलका के इस बयान के बाद विवाद काफी बढ़ गया है।

अपनी सफाई में फूलका ने कहा, “मेरे बयान को पूरी तरह से गलत समझा गया। कृपया पूरा विडियो देखें, यह कांग्रेस के विरोध में था। हम आर्मी चीफ का सम्मान करते हैं।”

पत्रकारों से बात करते हुए फूलका ने कहा था, “आर्मी चीफ हाल ही में यहाँ आये और उन्होंने बयान दे दिया। हो सकता है कि अपने बयान को सही साबित करने केलिए आज का ब्लास्ट कराया हो। इसकी जांच होना ज़रूरी है। क्या मौजूदा सरकार ने ये किया या फिर पिछली सरकार इसके पीछे है।”

दरअसल 3 नवंबर को जनरल रावत ने कहा था कि कुछ बाहरी ताक़तें पंजाब में हालात को खराब करने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा था, “देखिये हमारे पास एक पडोसी मुल्क है जो हमेशा यहां के वातावरण को ख़राब करने की कोशिश में लगा रहता है। उसे हमारे देश का विकसित होना ज़रा भी पसंद नहीं है।” फूलका ने आर्मी चीफ के इसी बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। फूलका के बयान की चौतरफा निंदा हो रही है।

आपको बता दें कि अमृतसर के राजासांसी स्थित निरंकारी भवन में रविवार को ग्रेनेड से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 घायल हो गए। घटना सुबह 11 बजे की है। हमले के वक्त भवन में सत्संग चल रहा था। करीब 250 लोग मौजूद थे। धमाके के बाद दिल्ली के निरंकारी भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस इसे आतंकी हमला मान रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here