एचएस फूलका का आर्मी चीफ पर गंभीर आरोप, कहा अमृतसर ब्लास्ट के पीछे हो सकता है उनका हाथ

0

पंजाब में आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक एचएस फूलका ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पर कथित तौर पर आरोप लगाया है कि अमृतसर के निरंकारी भवन पर रविवार को होने वाले ब्लास्ट के पीछे उनका हाथ हो सकता है। न्यूज़18 और भास्कर के अनुसार, पत्रकारों से बात करते हुए फूलका ने कहा, “आर्मी चीफ हाल ही में यहाँ आये और उन्होंने बयान दे दिया। हो सकता है कि अपने बयान को सही साबित करने केलिए आज का ब्लास्ट कराया हो। इसकी जांच होना ज़रूरी है। क्या मौजूदा सरकार ने ये किया या फिर पिछली सरकार इसके पीछे है। ”

एचएस फूलका

दरअसल 3 नवंबर को जनरल रावत ने कहा था कि कुछ बहरी ताक़तें पंजाब में हालात को खराब करने केलिए उत्सुक है। उन्होंने कहा था , “देखिये हमारे पास एक पडोसी मुल्क है जो हमेशा यहाँ के वातावरण को ख़राब करने की कोशिश में लगा रहता है। उसे हमारे देश का विकसित होना ज़रा भी पसंद नहीं है। ”

फूलका आर्मी चीफ के इसी बयां पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

फूलका के बयां पर सोशल मीडिया पर जैम कर प्रतिरकिया आ रही है। चुनाव विश्लेषक यशवंत देशमुख ने इसे शर्मनाक बयान कहते हुए लिखा, “मुझे विश्वाश नहीं हो रहा। कभी सोचा नहीं था कि पंजाब असेंबली का एक मौजूदा विधायक इस तरह की बात कर सकता है। एचएस फूलका जैसे सम्मानित विधायक से तो कतई ये उम्मीद नहीं थी। बहुत शर्मनाक। ”

आज सुबह अमृतसर में निरंकारी गृह में एक बम धमाके में काम से काम तीन लोग मारे गए थे और दस लोग ज़ख़्मी हो गए थे। पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह ने मरने वालों केलिए पांच लाख रूपये की मदद की घोषणा की थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अमृतसर में एक पूजा स्थल पर हमला करने वालों को कायर बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here