मेरठ: होनहार महिलाओं व बेटियों को किया गया सम्मानित

0

उत्तर प्रदेश के मेरठ में नंदिनी फाउंडेशन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने वाली मेरठ एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा कि ऐसी कोशिशें समाज में लगातार होनी चाहिए। जिस तरह से इस समारोह में मेरठ की महिलाओं का मान बढ़ाया गया है और सामाजिक भावनाओंं को उभारने की कोशिश की गई है वो काबिले तारीफ है। मंजिल सैनी ने मेरठ की 10 महिलाओं को छोटी सी आशा सम्मान देकर संम्मानित किया।समारोह की अति विशिष्ट अतिथि गोल्ड मेडलिस्ट और अर्जुन अवॉर्डी रेसलर अलका तोमर ने कहा कि कभी कभी महिलाओं को काफी संघर्ष करना पड़ता है, लेकिन उन्हें हार नहीं माननी चाहिए। स्पेशल कैटेगरी के बच्चों को गीत संगीत के जरिए आम जन जीवन से जोड़ने वाली कविता कुमार समारोह की विशिष्ट अतिथि थीं।

16 मार्च को आयोजित इस समारोह को पूरी तरह गीत से संगीत से सजाया गया था। दिल्ली से आए गायक कलाकारों वंडर गर्ल बेंजी और मिरेन ने खूब समां बांधा। बेजी ने समारोह का थीम सॉन्ग छोटी सी आशा गाकर लोगों को मन मोह लिया। समारोह की मुख्य अतिथि मंज़िल सैनी ने भी हंम होंगे कामयाब गीत गाकर समारोह में मौजूद लोगों का उत्साह बढ़ाया

दिल्ली में देश भावना और सामाजिक मु्द्दों पर 12 से ज्यदा टीवी शो और समारोह करने वाले वरिष्ठ टीवी पत्रकार अमर आनंद ने दिल्ली के बाद मेरठ में छोटी सी आशा समारोह आयोजित किया। अमर आनंद समारोह के संयोजक और सूत्रधार हैं। मेरठ की रंगकर्मी और हाल ही में दिल्ली में छोटी सी आशा समारोह से सम्मानित रंगकर्मी जूही त्यागी अमर आनंद के साथ समारोह की एंकरिंग की। समारोह का प्रबंधन और समन्वय दमयंती साहू ने किया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय रतन अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके अमर आनंद दिल्ली में हिंदुस्तान, अमर उजाला, दैनिक भास्कर, इंडिया टीवी, लाइव इंडिया, समाचार प्लस और चैनल वन में रह चुके दिल्ली में 22 साल की पत्रकारिता के बाद अमर आनंद खुद की ईजाद की हुई ईवेंट जर्नलिज्म की अवधारणा पर काम कर रहे हैं। मेरठ में यह उनका पहला आयोजन है। अमर आनंद ईवेंट जर्नलिज्म के कंसेप्ट के तरह दिल्ली के बाद देश के कई शहरों में ऐसे ही आयोजन करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here