उत्तर प्रदेश में ऑनर किलिंग का दिल दहला देने वाला मामला: मुस्लिम शख्स से प्यार करने पर परिवार ने डेढ़ लाख रुपये देकर बेटी को जिंदा जलवाया; पिता, भाई और बहनोई समेत चार लोग गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश में ऑनर किलिंग का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां परिवार ने पैसे देकर अपनी ही बेटी को जिंदा जलवा दिया। मामला संत कबीर नगर का है और युवती के परिजन उसके दूसरे धर्म के व्यक्ति से प्रेम संबंध के कारण नाराज थे। इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पिता, भाई, बहनोई और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, परिवार ने युवती की हत्या करने का काम एक कॉन्ट्रैक्ट किलर वरुण तिवारी को दिया था। इसके लिए उसे डेढ़ लाख रुपये दिए गए थे। परिवार ने यह कदम युवती के मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध के चलते उठाया है।

उत्तर प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “पीड़िता के पिता कैलाश यादव, भाई अजीत यादव, बहनोई सत्य प्रकाश यादव और सीताराम यादव को रविवार को गिरफ्तार किया गया है। अपराध में इस्तेमाल किया गया पेट्रोल कंटेनर और मोटरसाइकिल भी बरामद हो गया है। अब कॉन्ट्रैक्ट किलर की तलाश की जा रही है।”

वहीं संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने कहा, “4 फरवरी को धनघटा पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले गांव जिगिना में एक युवती का आधा जला हुआ शव मिला था। जांच में पता चला कि शव गोरखपुर के बेलघाट इलाके की रंजना यादव की है। पूछताछ में पीड़िता के पिता ने स्वीकार कर लिया है कि उनकी बेटी का मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध था। जब बेटी ने प्रेमी को छोड़ने से इनकार कर दिया तो पिता ने अपने बेटे और दामाद के साथ मिलकर उसे मारने के लिए माहुली का कांट्रेक्ट किलर किराए पर लिया।”

इन आरोपियों में से एक आरोपी 3 फरवरी को युवती को मोटरसाइकिल से जिगिना गांव में एक सुनसान जगह पर ले गया। वहां अन्य आरोपी के साथ मिलकर युवती के हाथ-पैर बांधे और फिर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी पिता गोरखपुर जिले के बेलघाट थाना इलाके के जितवापुर का रहने वाला है और सेना से सेवानिवृत्त है। ऑनर किलिंग के इस मामले के सामने आने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है, हर कोई इस ख़बर को जानकर हैरान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here