हांगकांग ओपन बैडमिंटन सीरीज के दूसरे राउंड में पहुंची पीवी सिंधू

0

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक पीवी सिंधु ने जीत के साथ हांगकांग ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

रियो ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट सिंधु ने आसान मकाबले में इंडोनेशिया की सुसांतो यूलिया योसेफिन को 21-13,21-16 से हराया।

अगले दौर में सिंधु चीनी ताइपे की सू या चिंग से भिड़ेंगी जिन्होंने पहले दौर में सातवीं वरीय कोरिया की सिंह जी ह्युन को हराकर उलटफेर किया।

Also Read:  यह लड़ाई अब उत्तराखंड के सम्मान की बन चुकी है: हरीश रावत

इससे पहले चोट के बाद वापसी की कोशिशों में जुटीं साइना नेहवाल ने थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक को कड़े मुकाबले में 12-21, 21-19, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी।

लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट साइना को चीन ओपन के पहले दौर में पोर्नटिप ने हराया था. चोट के कारण तीन महीने बाद लौटी साइना ने उस हार का बदला चुकता करते हुए दुनिया की 12वें नंबर की थाई खिलाड़ी को हराया।

Also Read:  शर्मनाक: सौतेले पिता ने 6 साल की मासूम से किया बलात्कार, बच्ची की हालत गंभीर

दुबई सुपर सीरीज फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की कोशिशों में जुटी पांचवीं वरीयता प्राप्त साइना का सामना अब जापान की सायाका सातो से होगा जिन्होंने चीनी ताइपे की चियांग मेइ हुइ को हराया।

भाषा की खबर के अनुसार, पुरुष एकल में स्विस ओपन विजेता एचएस प्रणय ने चीन के कियाओ बिन को 21-16, 21-18 से हराया.वहीं राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने जापान के ताकुमा उएदा को 22-20, 21-18 से शिकस्त दी।

Also Read:  पीवी सिंधू, साक्षी मलिक, दीपा कर्मकार को सचिन तेंदुलकर के हाथों BMW कार गिफ्ट

अजय जयराम ने इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग को 21-15, 13-21, 21-16 से हराया लेकिन बी साई प्रणीत को तीसरे वरीय डेनमार्क के यान ओ योर्गेनसन के खिलाफ 18-21, 18-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here